Ananya Pandey Biography | अनन्या पांडे जीवन परिचय

Ananya Pandey Biography : अनन्या पांडे बॉलीवुड की एक खूबसूरत अभिनेत्री है। अनन्या पांडे सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी नई फोटोज और वीडियो पोस्ट करती है अनन्या पांडे के इंस्टाग्राम अकाउंट (ananya pandey instagram Photo) पर करीब 20.5m मिलियन फॉलोअर्स हैं। अनन्या पांडे Social media अकाउंट उनकी ग्लैमरस  तस्वीरों से भरा पड़ा है। आपको बता दे अनन्या पांडे चंकी पांडे की बेटी है। अनन्या पांडे ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से किया था।

Ananya Pandey Biography – अनन्या पांडे की जीवनी

अनन्या पांडे का जन्म 30 अक्टूबर 1998 को हुआ था। इनके पिता बॉलीवुड फिल्मो के मशहूर अभिनेता चंकी पांडे है और माता का नाम भावना पांडे है। अनन्या पांडे की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम रिसा पांडे है। अनन्या पांडे ने अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है और ग्रेजुएशन University of South California, Los Angeles से किया है।

निजी जानकारी (Personal Information)

Nameअनन्या पांडे
Fatherचंकी पांडे
Motherभावना पांडे
Date of birth30 अक्टूबर 1998
Age23
Placeमुंबई, महाराष्ट्र
Schoolधीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई 
Educationalपरस्यूंग ग्रेजुएशन
Occupationअभिनेत्री और मॉडल
Nationalityभारतीय

अनन्या पांडे की शिक्षा (Ananya Pandey Education)

अनन्या पांडे ने अपनी स्कूली पढ़ाई धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है और ग्रेजुएशन University of South California, Los Angeles से किया है।

Ananya Pandey Bollywood Career

अनन्या ने बॉलीवुड में डेब्यू साल 2019 में करण जोहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से किया था। इस फिल्म में अनन्या के साथ टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया भी लीड रोल में थे। इसके बाद अनन्या की अगली  फिल्म  पति, पत्नी, और वो थी। इस फिल्म में इसके साथ कार्तिक आर्यन और भूमि पेडनेकर ने लीड रोल में थे। इसके बाद फिर साल 2020 में फिल्म खाली पिली में अनन्या ने काम किया है। अनन्या ने 2017 में ही पेरिस में होने वाले Vanity Fair (magazine) के Le Bal des débutantes event कार्यक्रम में भाग लिया। वेनिटी फेयर एक पत्रिका है जो की US की प्रसिद्ध पत्रिका है। Le Bal des débutantes event जिस प्रयोगिता में अनन्या ने भाग लिया था उस प्रतियोगिता में चयन होना भी बहुत बड़ी बात मानी जाती है। पुरे विश्व से इस प्रतियोगिता में केवल 20–25 लड़कियों का चयन किया जाता है जिनकी उम्र केवल 16 से 22 के बीच की हो।

ये भी पढ़े-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here