भारत का राष्ट्रीय खेल क्या है 2023 में?

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Bharat Ka Rashtriya Khel Kaun Sa Hai 2023 में? भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल क्रिकेट है। भारत में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसे क्रिकेट नहीं पसंद होगा इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए बहुत से लोग क्रिकेट को ही नेशनल गेम मानने लगते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। दुनिया के लगभग सभी देशों ने किसी न किसी खेल को राष्ट्रीय खेल का दर्जा दिया हुआ है। अमेरिका में बेसबॉल को नेशनल गेम मानते है। भारत में जितना क्रिकेट पसंद किया जाता है वैसे ही अमेरिका में बेसबॉल को पसंद किया जाता है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय खेल क्रिकेट है। इंडिया की तरह इन दोनो देशों में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। आइए जानते हैं कि Bharat Ka Rashtriya Khel Kaun Sa Hai 2023 में?

भारत का राष्ट्रीय खेल कौन सा है

आपको बता दे भारत का कोई राष्ट्रीय खेल नहीं है। आपने स्कूल, कॉलेज में जुरूर पड़ा होगा की हॉकी अपना राष्ट्रीय गेम है। हालही में खेल मंत्रालय ने बताया है की भारत का अभी कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं है। आपको बता दे कुछ समय पहले किसी ने खेल मंत्रालय से सूचना के अधिकार के तहत यहाँ जानकारी मांगी थी की भारत का राष्ट्रीय खेल कौनसा है।

Bharat Ka Rashtriya Khel Kaun Sa Hai

खेल मंत्रालय की तरह से ये जवाब दिया गया की अभी भारत का कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं है खेल मंत्रालय ने अभी किसी भी खेल को राष्ट्रीय खेल घोषित नहीं किया है। खेल मंत्रालय ने कहा हम अभी सभी खेलों को बढ़ावा देना चाहते है यही कारण है की अभी भारत का कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Bharat Ka Rashtriya Khel Kaun Sa Hai 2023 में? भारत का कोई राष्ट्रीय खेल (bharat ka rashtriya khel kya hai) नहीं है।हालही में खेल मंत्रालय ने बताया है की भारत का अभी कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं है। आपको बता दे कुछ समय पहले किसी ने खेल मंत्रालय से सूचना के अधिकार के तहत यहाँ जानकारी मांगी थी की भारत का राष्ट्रीय खेल कौनसा है। जिसके जवाब में खेल मंत्रालय ने कहा की अभी भारत का कोई भी राष्ट्रीय खेल नहीं है। 

ये भी पढ़े-

भारत का राष्ट्रीय खेल कौन सा है सम्बंधित FAQ

भारत का राष्ट्रीय खेल कौन सा है

आपको बता दे भारत का कोई राष्ट्रीय खेल नहीं है।

My name is Aditi Jain. I am a content writer and love to spend time on the internet. I write content in the Hindi language, I like to write content on the Zara Hatke News.