LIC IPO क्या है पूरी जानकरी हिंदी में

आइये आज जानते हैं LIC IPO 2022 में? इंडिया की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC (Life Insurance Corporation of India) के शेयर (LIC IPO) Share Market में लिस्ट हो चुके है। LIC के शेयर बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर लिस्ट हो गए। IPO देश का अब तक का सबसे बड़ा इश्यू है, जिसमें सरकार अपनी 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचकर 20557 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है। भारत सरकार ने IPO में आवेदन करने वाले LIC कर्मचारियों को 45 रुपए प्रति इक्विटी शेयर छूट का ऐलान किया है। भारत सरकार ने LIC की वैल्यू छह लाख करोड़ रुपए लगाई है।

Investor IPO के लिए लॉट में आवेदन कर सकता है। IPO के एक लॉट में 15 LIC Shares शामिल हैं। Investor LIC IPO में न्यूनतम एक लॉट साइज के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिकतम 14 लॉट के लिए आवेदन करने की अनुमति है। अगर आप भी LIC IPO से पैसा कामना चाहते है तो आप भी LIC IPO में Invest कर सकते है। आप में से बहुत से ऐसे भी लोग होंगे जिन्हें LIC IPO क्या है। इसकी जानकरी नहीं होती है। आज हम आपको LIC IPO क्या है? LIC IPO शेयर प्राइस? LIC IPO डिटेल्स? इसकी जानकरी देने जा रहे है। आइये आज जानते हैं LIC IPO 2022 में?

LIC IPO

LIC IPO Kya Hai

LIC (Life Insurance Corporation of India) बीमा कंपनी को पैसो की जरूरत होती है तो ये कंपनी खुद को Share Market में लिस्ट कराती हैं। Lic Bima Company जब अपने शेयर को जनता के लिए जारी करती है। तो उसे LIC IPO कहा जाता है। जब आप इस LIC IPO  में Invest करते है तो कंपनी का कुछ प्रतिशत आपको को मिलता है।

lic ipo details

Lic Ipo Date 202217 May
Allotment Date17 May
IPO Listing Date17 May
Total Issue SizeNA
lic ipo priceRs 949 per
Minimum Lot SizeNA
Maximum Lot SizeNA
Equity SharesNA

lic ipo share price

हम आपको बता दें कि LIC ने अपने शेयर का इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया है। जिन लोगों ने LIC IPO में इन्वेस्ट किया और उन्हें शेयर अलॉट हुआ उनके लिए  शेयर का भाव 949 रुपये पड़ा है।

तो अब आप समझ गए होंगे LIC IPO 2022 में? हमने आपको एलआईसी का आईपीओ क्या है? LIC IPO शेयर प्राइस? LIC IPO डिटेल्स? की जानकरी दी है उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया है तो आप अपने दोस्तों के साथ फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर हमारा आर्टिकल शेयर करे।

ये भी पढ़े-