10+ Best Current Affairs App in Hindi

Best Current Affairs App in Hindi : सरकारी नौकरी पाना सभी छात्रों का सपना होता है इसके लिए छात्र बड़ी कोचिंग क्लासेज में कॉम्पिटिटिव एग्जाम जैसे बैंकिंग, एसएससी, रेलवे और सिविल सर्विसेज की तैयारी करते है ताकि उनका सरकारी नौकरी के लिए सिलेक्शन हो जाए। लेकिन बहुत से छात्र क्लासेज के अलावा ऑनलाइन ऐप के जरिए भी एग्जाम की तैयारी करते है। आज आपको इंटरनेट पर बहुत सारे ऐप मिल जायेंगे जिनसे आप हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास, भूगोल, गणित, विज्ञान, आदि सब्जेक्ट की कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है। लेकिन आज हम आपको टॉप 10+ बेस्ट करंट अफेयर्स  ऐप के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिससे आप आसानी से कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है। आइये जानते है Best Current Affairs App in Hindi के बारे में?

Best Current Affairs App in Hindi

दोस्तों जो हम आपको करंट अफेयर्स ऐप के बारे में बता रहे है इन सभी ऐप का यूज़ लाखों की संख्या में छात्र यूज़ कर रहे है। इन ऐप को आप हिंदी और इंग्लिश दोनों लैंग्वेज में यूज़ कर सकते है।

1. Current Affairs & GK App

ये ऐप बहुत ही पॉपुलर ऐप है। इस ऐप से आप SSC और UPSC जैसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है।  इस ऐप में आपको सभी राज्यों की कॉम्पिटिटिव एग्जाम जैसे MPPSC, PSC आदि एग्जाम का कलेक्शन देखने को मिल जायेगा। इस ऐप को अब तक 5M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4.3 की रेटिंग मिली हुई है।

2. Testbook

टेस्टबुक ऐप भी बहुत ही अच्छा ऐप है। इस ऐप से भी आप कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है। इस ऐप से आप 200 से भी ज्यादा परीक्षा की तैयारी कर सकते है। इस ऐप से भी आप Railways, Banking, PSC, SSC जैसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है। इस ऐप को अब तक 10M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 3.9 की रेटिंग मिली हुई है।

3. Current Affairs Daily Latest

ये भी एक बेस्ट करंट अफेयर्स एप्लीकेशन है। इस ऐप को आप हिंदी और इंग्लिश दोनों लैंग्वेज में यूज़ कर सकते है। इस ऐप से आप न्यूज़ भी पढ़ सकते है। इस ऐप से आप Bank, SSC, Railways, Civil Services, MPSC की एग्जाम की तैयारी कर सकते है। इस ऐप को अब तक 5M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4.3 की रेटिंग मिली हुई है।

4. Unacademy: Learn & Crack Exams

Unacademy से आप SSC, PSC,NEET, JEE, IIT की कम्पटीशन एग्जाम की प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप से आप CBSE स्कूल की भी प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप से आप Live Classes से भी पढ़ सकते है। इस ऐप को अब तक 50M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 3.6 की रेटिंग मिली हुई है।

5. BYJU’S – The Learning App

BYJU’S ऐप से भी आप JEE, NEET, और IAS जैसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कर सकते है। इस ऐप से आप क्लास 12 तक के सब्जेक्ट जैसे मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी की भी पढ़ाई कर सकते है। इस ऐप को अब तक 100M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4 की रेटिंग मिली हुई है।

6. Adda247-Exam Prep to Selection

Adda247 ऐप से भी आप SSC, UPSC, Banking, Railway, Defence, Teaching जैसी एग्जाम की प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप में आपको सभी एग्जाम के कोर्स के वीडियो भी मिल जायेंगे। इस ऐप को अब तक 10M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4.3 की रेटिंग मिली हुई है।

7. GK & Current Affairs

इस ऐप से आप UPSC, Railway, SSC, IAS, Police, Bank PO जैसी एग्जाम की प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप से आप Mock Test भी दे सकते है। इस ऐप की खास बात ये है की इसमें आप गेम खेलकर भी परीक्षा की प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप को अब तक 5M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4.5 की रेटिंग मिली हुई है।

8. Gk in hindi & GK Tricks

इस ऐप से भी आप SSC, UPSC, MPPSC, RRB, SBI जैसी एग्जाम की प्रिपरेशन कर सकते है। इस ऐप को अब तक 1M+ से ज्यादा छात्रों ने अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है। इस ऐप को 4.5 की रेटिंग मिली हुई है।

इस आर्टिकल में हमने आपको Best Current Affairs App in Hindi के बारे में जानकारी दी है। अगर आप भी किसी एग्जाम की प्रिपरेशन कर रहे है तो ये आर्टिकल आपके लिए हेल्पफूल साबित होगा। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे।

ये भी पढ़े-