Upstox क्या है? इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Upstox Kya Hai 2022 में? आज के समय में सभी लोग कम समय में ज्यादा पैसा कमाने के तरीके इंटरनेट पर ढूंढते रहते है आप में से बहुत से लोग Mutual funds और Stock market में Invest करके लाखों रूपए कमा भी रहे होंगे। हम आपको भारतकी सबसे अच्छी ट्रेडिंग ऐप (Best Trading App In India) के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम Upstox है।

Upstox का यूज़ करके आप Mutual funds, Stock market, IPO, Online Stock Trading में Online Investment कर सकते हैं। आपको बता दे Upstox app को 10 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है। इंडिया में बहुत ही कम ऐसी Online Trading Companies है जो फ्री में Demat Account ओपन करती है लेकिन Upstox में आप फ्री में Demat Account ओपन कर सकते है। आज हम आपको Upstox क्या है? इसका मालिक कौन है? इसकी जानकरी देने वाले है  तो चलिए जानते है कि Upstox Kya Hai 2022 में?

Upstox Kya Hai

upstox क्या है

Table of Contents

Upstox एक Online trading platform है। Upstox की शुरुआत 2006 में हुई थी। इसका मुख्यालय (upstox headquarters) मुंबई में है। आपको बता दे Upstox Company के मालिक रवि कुमार और रघु कुमार हैं। इन दोनो ने मिलकर इस कंपनी की शुरूआत की थी। Upstox App को Google Play Store में 4.5 की रेटिंग मिली हुई है। Upstox App इंडिया की सबसे अच्छी Online Trading Application है जिसने 1 महीने में एक लाख से भी ज्यादा Demat Account Open करवाए हैं। Upstox Aap से आप किसी भी कंपनी के शेयर खरीद सकते है और उसे बेंच सकते है। Upstox Aap से आप Mutual Fund, Stock Market, IPO, में आसानी से Investment कर सकते हैं।

Upstox का मालिक कौन है?

UpStox एक निजी लिमिटेड कंपनी है जिसका मालिकाना हक़ मुंबई की एक RKSV Securities Pvt Ltd कंपनी के पास है। Upstox के Co-Founder रवि कुमार और रघु कुमार हैं! इसका मुख्यालय मुंबई में है। Upstox App को Google Play Store में 4.5 की रेटिंग मिली हुई है। Upstox App इंडिया की सबसे अच्छी Online Trading Application है जिसने 1 महीने में एक लाख से भी ज्यादा Demat Account Open करवाए हैं। 

अब आप जान गए होंगे कि Upstox Kya Hai 2022 में? हमने अपस्टॉक्स क्या है? Upstox का मालिक कौन है? इसकी जानकरी दी है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी (upstox company details) मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.