पाकिस्तान की 10 सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस 2022

आज आप जानेंगे कि Most Beautiful Pakistani Actress 2022 में कौन-सी है। आपने पाकिस्तान में एक से बढ़ कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां देखी होगी पर आज हम आपको पाकिस्तान की 10 सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी खूबसूरती और एक्‍टिंग के जरिए अपने फैंस के दिलों में राज करती है। इन  पाकिस्तान की खूबसूरत अभिनेत्रियों के सोशल मीडिया पर लाखों फैंस है। हाल ही में खूबसूरती के आधार पर एक सर्वे में लोगों ने इन 10 पाकिस्तान एक्ट्रेस को सबसे ख़ूबसूरत चुना है। आइए जानते हैं कि Most Beautiful Pakistani Actress 2022 कौन सी है 2022 में?

Top 10 Most Beautiful Pakistani Actress 2022

हम आपको पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की टॉप 10 लिस्ट बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस आयजा खान (Ayeza Khan) पहले स्थान पर है। आप नीचे टॉप 10 की लिस्ट देख सकते हैं।

1. Ayeza Khan

2. Sarah Khan

3. Mahira Khan

4. Sajal Aly

5. Maya Ali

6. Mawra Hocane

7. Iqra Aziz

8. Hania Amir

9.  Armeena Khan

10. Saba Qamar

1. आयजा खान (Ayeza Khan)

इस लिस्ट में पहले स्थान पर आयजा खान (Ayeza Khan) है। आयजा खान पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत (Most Beautiful Pakistani Actress) अभिनेत्रियों में से एक है। आयजा खान एक पाकिस्तानी टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल हैं। आयजा खान ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में एक अभिनेत्री के रूप में की थी। आयजा खान का जन्म 15 जनवरी 1991 को कराची में हुआ था। आयजा खान ने कराची के न्यूपोर्ट्स इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशंस एंड इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है। उनकी छोटी बहन हिबा खान भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शोबिज में काम कर रही हैं। आयजा खान ने  2014 में फिल्म अभिनेता दानिश तैमूर से शादी की।

Ayeza Khan Most Beautiful Pakistani Actress

2. सराह खान (Sarah Khan)

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर सराह खान (Sarah Khan) है। सराह खान पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है।  सराह खान का जन्म 22 जनवरी 1992 को कराची, पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने कराची विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की उनकी एक बहन नूर खान है जो शोबिज इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री भी हैं। सराह खान ने 20 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। सराह खान ने  लिप्टन, टोयो, कोका-कोला, वारिड और सर्विस सेल जैसे कई टीवी विज्ञापनों में भी काम किया। सराह खान ने 2012 में हम टीवी पर टीवी धारावाहिक “बारी आपा” से अपनी शुरुआत की। उन्होंने हम टीवी के टीवी धारावाहिक ‘मोहब्बत आग सी’ के लिए हम पुरस्कारों में 2016 में ‘सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री’ का पुरस्कार जीता।

Sarah Khan Most Beautiful Pakistani Actress

3. माहिरा खान (Mahira Khan)

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर माहिरा खान (Mahira Khan) है। माहिरा खान पाकिस्तान की एक और सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हैं। माहिरा का जन्म 21 दिसंबर 1984 का जन्म पाकिस्तान के करांची में हुआ था। माहिरा की शादी उनके कॉलेज के दोस्त अली अस्करी से 13 जुलाई 2007 को हुई। माहिरा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत पाकिस्‍तानी फिल्म बोल से की थी, माहिरा खान को पाकिस्तानी इंडस्ट्री में पहचान शो हमसफ़र में खिराद एहसान के किरदार से मिली। दर्शकों को उनकी और अभिनेता फवाद खान की केमेस्ट्री बेहद पसंद आई। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म रईस में शाहरुख खान के साथ एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में भी काम किया।

Mahira Khan Most Beautiful Pakistani Actress

4. सजल अली (Sajal Aly)

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर सजल अली (Sajal Aly) है। सजल अली का जन्म 17 जनवरी 1994 को लाहौर पाकिस्तान में हुआ था। सजल अली एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं,जो पकिस्तानी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। सजल अली ने एक्टिंग की दुनिया में कदम वर्ष 2009 में जिओ टीवी के कॉमेडी ड्रामा नादानियाँ से रखा था। इसके बाद उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया। सजल पाकिस्तान सिनेमा के अलावा हिंदुस्तान सिनेमा में भी काम कर चुकी हैं। सजल अली ने फिल्म मोम में श्रीदेवी की बेटी की भूमिका में नजर आयीं थीं।

Sajal Aly Most Beautiful Pakistani Actress

5. माया अली (Maya Ali)

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर माया अली (Maya Ali) है। माया अली का जन्म 27 जुलाई 1989 को हुआ था। माया अली एक पाकिस्तानी अभिनेत्री, मॉडल हैं। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी सीरियल दुर्-ए-शेहवार से महनूर सामी के रूप में की थी। माया अली ने लाहौर के क्वीन मैरी कॉलेज से मास कम्युनिकेशन में पढ़ाई की। माया अली का एक भाई और बहन हैं।

Maya Ali Most Beautiful Pakistani Actress

6. मावरा होकेन (Mawra Hocane)

इस लिस्ट में छठे स्थान पर मारवा होकेन (Mawra Hocane) है। मारवा होकेन एक पाकिस्तानी अभिनेत्री और मॉडल हैं। मारवा होकेन का  जन्म 28 सितंबर 1992 को कराची में हुआ था। मारवा होकेन ने 2016 में भारतीय रोमांस फिल्म, सनम तेरी कसम से हिंदी फिल्म की शुरुआत की। मारवा होकेन ने बहरिया स्कूल, इस्लामाबाद से अपनी शिक्षा पूरी की और कॉलेज की शिक्षा पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड डिज़ाइन, लाहौर से पूरी की।

Mawra Hocane Most Beautiful Pakistani Actress

7. इकरा अजीज (Iqra Aziz)

इस लिस्ट में सातवे स्थान पर इकरा अजीज (Iqra Aziz) है। इकरा अजीज एक लोकप्रिय पाकिस्तानी टीवी अभिनेत्री और मॉडल हैं। इकरा अजीज का जन्म 24 नवंबर 1997 को कराची में हुआ था इकरा अजीज के पिता का नाम अब्दुल अजीज और माता का नाम आसिया अजीज है। इकरा अजीज ने अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने कराची विश्वविद्यालय से बी.कॉम (बैचलर ऑफ कॉमर्स) किया।

Iqra Aziz Most Beautiful Pakistani Actress

8. हानिया आमिर (Hania Amir)

इस लिस्ट में आठवे स्थान पर हानिया आमिर (Hania Amir) है। हानिया आमिर पाकिस्तानी की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। हनिया ने कई फिल्मों और टेलीविजन में काम किया है। अपनी खूबसूरती की वजह से ये पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस हैं। वह कम उम्र में ही अपनी खूबसूरती की वजह से मशहूर हो गई थीं। हानिया आमिर का जन्म 12 फरवरी 1997 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुआ था।

Hania Amir Most Beautiful Pakistani Actress

9. अरमीना खान (Armeena Khan)

इस लिस्ट में नावें स्थान पर अरमीना खान (Armeena Khan) है। अरमीना खान एक पाकिस्तानी टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल है। अरमीना खान पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री मानी जाती हैं। अरमीना खान का जन्म 30 मार्च 1987 को कनाडा में हुआ था। अरमीना खान ने  इंग्लैंड के मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

Armeena Khan Most Beautiful Pakistani Actress

10. सबा कमर (Saba Qamar)

इस लिस्ट में दसवें स्थान पर सबा कमर (Saba Qamar) है। सबा कमर का जन्म 5 अप्रैल 1984 को पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गुजरांवाला में प्राप्त की, फिर आगे की पढ़ाई के लिए लाहौर चली गईं। सबा कमर ने कई पाकिस्तानी धारावाहिकों में काम किया है।

Saba Qamar Most Beautiful Pakistani Actress

तो अब आप जान गए होंगे की Most Beautiful Pakistani Actress 2021 में कौन-सी है। हमने आपके साथ पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां की Top 10 की लिस्ट साझा की है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

My name is Pragati Jain. I am studying engineering. I like to write on entertainment topics and write biographies of actresses and actors. I also like writing a review of the film.