Tecno किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है

आज आप जानेंगे कि Tecno Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और टेकनो कंपनी का मालिक कौन है? Tecno इंडिया में एक लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनी है। Tecno के फ़ोन भारत के लोगों द्वारा ज्यादा इस्तेमाल किए जाते है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि Tecno के स्मार्टफोन अच्छी Quality के होने के बावजूद इनकी कीमत बहुत कम होती है। Tecno के स्मार्टफोन अपने अच्छे कैमरे के लिए जाने जाते है। आप ने भी कभी न कभी Tecno का फोन इस्तेमाल किया होगा। आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आया होगा की Tecno किस देश की कंपनी है? और टेकनो कंपनी का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि Tecno Kis Desh Ki Company Hai 2022 में?

टेकनो किस देश की कंपनी है

Tecno चीन देश की कंपनी है। इसका मुख्यालय चाइना के Shenzhen शहर में है। Tecno कंपनी की शुरुआत सन 2006 में हुई थी। टेकनो कंपनी मुख्यतः स्मार्टफोन, tablets और accessories बनाती है। Tecno कंपनी अपने सस्ते  मोबाइल और स्मार्ट पिक्चर के लिए जानी जाती है। टेकनो को Transsion Holdings की सहायक कंपनी माना जाता है। Tecno की पैरेंट कंपनी Transsion Holdings है जो कि चीन की एक पॉपुलर कंपनी है।

Tecno कंपनी का मालिक कौन है

Tecno Mobile कंपनी के मालिक George Zho हैं। टेक्नो के CEO और Founder भी George Zho हैं। George का जन्म 1975 में हुआ था। इन्होंने ही Tecno Telecommunication limited की स्थापना की। अब इसे Transsion Holdings के नाम से भी जाना जाता है। जॉर्ज झो पहले वायरलेस डेटा स्टोरेज कंपनी Zhima tech के को-फाउंडर भी रह चुके हैं। इसके अलावा इन्होंने कई नामी कंपनियों जैसे Google, Cisco, Tecent, और ZTE में काम कर चुके हैं।

भारत में टेकनो कंपनी की शुरुआत कब हुई ?

भारत में टेकनो कंपनी की शुरुआत साल 2017 में हुई। 2017 में टेकनो कंपनी ने मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन लॉन्च करके भारतीय बाजार में खुद को शामिल किया। इस कंपनी ने i series के कई स्मार्टफोन जैसे i5, i5pro, i3, i3pro और i7 के साथ भारत में कदम रखा टेक्नो कंपनी ने गुजरात पंजाब और राजस्थान शुरुआत की और धीरे-धीरे दिसंबर 2017 में यह कंपनी पूरे देश में फैल गई।

Tecno कंपनी क्या-क्या बनाती है

Tecno कंपनी के जितने भी यूजर्स है उन्हें यही लगता है कि यह कंपनी सिर स्मार्टफोन बनाती है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नही है। यह कंपनी बहुत कुछ बनाती है। चलिए जानते है Tecno कंपनी और कौन कौन से प्रोडक्ट बनती है।

  • Tablets
  • Accessories

Tecno कंपनी का इतिहास

Tecno कंपनी की शुरुआत 2005 से हुई Tecno कंपनी का मुख्य फोकस अफ्रीका के देशों वा दक्षिण अफ्रीका के देशों में रहता है क्योंकि उस देश में इस कंपनी के मोबाइल फोन अधिक पसंद किए जाते हैं। 2016 तक Tecno कंपनी ने अफ्रीका जैसे देशों में अच्छी पकड़ बना लिया और उसके बाद middle-east और दक्षिण एशिया के देशों में भी अपना मोबाइल फोन बेचना आरंभ कर दिया । भारत में टेक्नो कंपनी की शुरुआत साल 2017 में हुई। 2017 में टेक्नो कंपनी ने मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन लॉन्च करके भारतीय बाजार में खुद को शामिल किया।

तो अब आप जान गए होंगे कि Tecno Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और टेकनो कंपनी का मालिक कौन है?Tecno चीन देश की कंपनी है। इसका मुख्यालय चाइना के shenzhen शहर में है। Tecno Mobile कंपनी के मालिक George Zho हैं। टेक्नो के CEO और Founder भी George Zho हैं।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.