Telegram से पैसे कैसे कमाए 2022 में नया तरीका

आइये आज जानते हैं Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2022 में नया तरीका? आज के डिजिटल समय में इंटरनेट पर इतने सारे App आ चुके है जिनका यूज़ करके आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है आज तक आपने केवल Whatsapp से पैसे कमाए होंगे लेकिन आज हम आपको टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए? इसके तरीके बताने जा रहे है जिनका यूज़ करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है। आप में से बहुत से लोग टेलीग्राम का यूज़ करके अच्छे पैसे कमा भी रहे होंगे।

अगर आपके टेलीग्राम चैनल में लाखों में Subscriber है। तो आप आपने Telegram Channel पर प्रोडक्ट को सेल करके अच्छे पैसे कमा सकते है। तो चलिए जानते है कि Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2022 में नया तरीका?

Telegram Se Paise Kaise Kamaye

Telegram क्या है?

टेलीग्राम एक Messaging App है। Whatsapp की तरह टेलीग्राम भी पॉपुरल Messaging App है। टेलीग्राम में भी आप Whatsapp की तरह वीडियो और ऑडियो शेयरिंग कर सकते है और मैसेज भी कर सकते है। टेलीग्राम में भी आप Whatsapp की तरह ग्रुप बना सकते है। टेलीग्राम की खास बात ये है की आप इसमें लाखों लोगो को ग्रुप में ऐड कर सकते है।

Telegram Se Paise Kaise Kamaye

हम आपको टेलीग्राम (telegram channel se paise kaise kamaye) से पैसे कैसे कमाए इसके तरीके बताने जा रहे है। जिनका यूज़ करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते है आप सभी तरीके नीचे देख सकते है।

1. टेलीग्राम पर Sponsorship से पैसे कमाए

आप टेलीग्राम पर Sponsorship से पैसे कमा सकते है इसके लिए आपके Telegram Channel पर लाखों में Subscriber होने चाहिए। जब आपके Subscriber पर लाखों के Subscriber होंगे तो बड़ी-बड़ी कंपनिया आपने प्रोडक्ट को प्रमोट और सेल करने के लिए आपसे कांटेक्ट करेंगी। आप इन कंपनियों से प्रमोशन के लिए लाखों रुपए ले सकते है इस तरह आप Sponsorship से पैसे कमा सकते है।

2. टेलीग्राम पर Product सेल करके पैसे कमाए

आप टेलीग्राम पर Product सेल करके भी पैसे कमाए सकते है इसके लिए आपके पास मिलियन में Subscriber होने चाहिए। तभी इसका फायदा आप ले सकते है अगर आपकी कोई दुकान है और आप अपने प्रोडक्ट को सेल करना चाहते है। तो आप अपने Telegram Channel पर प्रोडक्ट को सेल करके भी काफी मुनाफा कमा सकते है।

3. टेलीग्राम पर Link Shortener से पैसे कमाए

आप टेलीग्राम पर Link Shortener से भी पैसे कमा सकते है। आज के समय में इंटरनेट पर बहुत सी Link Shortener वेबसाइट मिल जाएगी। जिससे आप लिंक शार्ट कर सकते है इस शार्ट लिंक को Telegram Channel या ग्रुप में शेयर करना है। जब भी कोई आपकी लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे 5 सेकंड का ऐड दिखाई देगा जितने लोग आपकी लिंक पर क्लिक करेंगे उतना ज्यादा पैसे आपको मिलेंगे।

4. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

Telegram पर आप Affliate Marketing करके भी पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको Amazon या Flipkart के Affiliate Program को ज्वाइन करना होगा। आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा इसके बाद आपको Amazon या Flipkart के प्रोडक्ट को अपने Telegram Channel में शेयर करना होगा। इसके बाद जब भी कोई ग्राहक आपके शेयर किये गए लिंक से Amazon या Flipkart का कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको इसका कमीशन मिलता है।

5. PPD Networks

PPD का full form होता है Pay Per Download ये एक ऐसा Network है जो आपको किसी file download होने पर पैसा देता है। जब भी कोई चीज ट्रेंडिंग होती है जैसे ऑडियो, मूवी, वीडियो आदि तो लोग उसे डाउनलोड करके की कोशिश करते हैं। तो आपको PPD Network जॉइन करना होगा और वह पर ट्रेंडिंग चीजे जैसे ऑडियो, मूवी, वीडियो उपलोड करना होगा। इसके बाद  PPD में अपनी अपलोड की गयी फाइल का डाउनलोड लिंक Telegram ग्रुप में शेयर करना है। जितने ज्यादा लोग आपके लिंक से फाइल को डाउनलोड करेंगे आपको उतना ज्यादा पैसे मिलेंगे।

6.  App refer करके पैसे कमाए

गूगल प्ले स्टोर में कई सारे एप्लीकेशन Referral Program का उपयोग करते हैं। Referral Program से पैसे कमाने के लिए आपको एप्लीकेशन के डाउनलोड लिंक को आपको Telegram ग्रुप में शेयर करना होगा। जिससे आप पैसे कमा सकते है। अगर कोई व्यक्ति आपके लिंक से एप्लीकेशन को डाउनलोड करके उसपर साइनअप करता है तो आपको पर रेफर के 10 से 100 रूपए मिलते हैं।

7. Telegram चैनल बेचकर पैसे कमाए

आपके Telegram Channel पर अच्छे Subscriber हो जाये तो आप Telegram चैनल बेचकर भी अच्छे पैसे कमा सकते है। आज ऐसे कई लोग Telegram चैनल खरीदना चाहते है जिसके अच्छे Subscriber है। इस तरह आप Telegram चैनल बेचकर भी पैसे कमा सकते है।

8. Cross Promotion से पैसे कमाए

Telegram App पर Cross Promote करके भी पैसे कमा सकते है। अगर आपके Telegram पर ज्यादा Subscriber हो जाये तो आप अपने Telegram Channel से अपने दूसरे social media platform जैसे Facebook, Twitter, Instagram, YouTube के Followers भी बढा सकते है। इस तरह आपके social media platform के Followers बढ़ जायंगे जिससे आप वहा भी बड़ी कंपनी का प्रमोशन कर सकते है और पैसे कमा सकते है। इस तरह आप Telegram पर Cross Promote करके भी पैसे कमा सकते है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Telegram Se Paise Kaise Kamaye 2022 में नया तरीका? Telegram से पैसे कैसे कमाए? इसके तरीके बताये है जिनका यूज़ करके आप भी Telegram से पैसे कमा सकते है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-