Top 10 Highest Paid Bollywood Actress 2022

आज आप जानेंगे कि Highest Paid Bollywood Actress 2022 में कौन-सी है। बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक खूबसूरत एक्ट्रेस है जो एक फिल्म के करोड़ों रुपए लेती है। आज हम आपको बॉलीवुड की 10 सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन के बारे में बताने जा रहे है जो अपनी एक फिल्म के करोड़ो रूपए फीस लेती हैं। वैसे तो बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी हीरोइन है जिन्होंने अपने टैलेंट के दम काफी उपलब्धि हासिल की है और इनकी गिनती बॉलीवुड की टॉप हीरोइन में होती है। ये बॉलीवुड हीरोइन अपनी खूबसूरती और एक्‍टिंग के जरिए अपने फैंस के दिलों में राज करती है। इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के सोशल मीडिया पर लाखों फैंस है। आइए जानते हैं कि Highest Paid Bollywood Actress 2022 में कौन-सी है।

Top 10 Highest Paid Bollywood Actress 2022

हम आपको Highest Paid Bollywood Actress की टॉप 10 लिस्ट बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहले स्थान पर है। दीपिका पादुकोण एक फिल्म के 29 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। आप नीचे टॉप 10 की लिस्ट देख सकते हैं। 

PositionActress NameRemuneration (INR)
1.Deepika Padukone29 Crores
2.Kangana Ranaut25 Crores
3.Priyanka Chopra22 Crores
4.Kareena Kapoor21 Crores
5.Katrina Kaif15 Crores
6.Sonam Kapoor14 Crores
7.Alia Bhatt10 Crore
8.Vidya Balan9 Crore
9.Anushka Sharma9 Crore
10.Shradhha Kapoor8 Crore

1. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहले स्थान पर है।   ​दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के साथ एंट्री की थी। इसके बाद दीपिका ने ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पिकू’और ‘पद्मावत’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए लगभग 29 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं।

Deepika Padukone Highest Paid Bollywood Actress

2. कंगना रनौत (kangana Ranaut) 

इस लिस्ट में दूसरी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन कंगना रनौत (kangana Ranaut) है। कंगना रनौत एक बेहद ही लोकप्रिय अभिनेत्री है। फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरूआत करने वाले कंगना अब तक बॉलीवुड में बहुत सी हिट फिल्में दे चुकी है बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत ने बॉलीवुड में ‘मणिकर्णिका’, ‘तनु वेड्स मनु सीरीज’ और ‘क्वीन’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। कंगना रनौत एक फिल्म के लिए करीब 25 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं।

kangana Ranaut Highest Paid Bollywood Actress

3. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

इस लिस्ट में तीसरी सबसे अधिक भुगतान पाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) है। प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की भी लोकप्रिय अभिनेत्री है। वह इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फ़ॉलो की जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक है। प्रियंका चोपड़ा एक फिल्म के लिए करीब 22 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं।

Priyanka Chopra Highest Paid Bollywood Actress

4. करीना कपूर (Kareena Kapoor)

इस लिस्ट में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) चौथे स्थान पर है। करीना कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। करीना कपूर ने साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद करीना कपूर ने ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘बॉडीगार्ड’ और ‘जब वी मेट’ जैसी फिल्मों में काम किया है। करीना कपूर एक फिल्म के लिए करीब 22 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं।  

Kareena Kapoor Highest Paid Bollywood Actress

5. कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

इस लिस्ट में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) पांचवे स्थान पर है। कैटरीना कैफ बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। कैटरीना कैफ ‘टाइगर जिंदा है’, ‘धूम 3’ जैसी फिल्मों की सक्सेस के बाद कटरीना कैफ एक फिल्म को करने के लिए 15 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं।

Katrina Kaif Highest Paid Bollywood Actress

6. सोनम कपूर (Sonam Kapoor)                                                            

इस लिस्ट में हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) छठे स्थान पर है। सोनम कपूर ने फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद सोनम कपूर ‘नीरजा’, ‘पैडमैन’ और ‘संजू’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।  सोनम कपूर एक फिल्म को करने के लिए14 करोड़ रूपए  चार्ज करती हैं।

Sonam Kapoor Highest Paid Bollywood Actress

7. आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन आलिया भट्ट (Alia Bhatt) सातवे स्थान पर है। महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत की थी। आलिया भट्ट  ने ‘2 स्टेट्स’, ‘राजी’, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘गली बॉय’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आलिया भट्ट एक फिल्म को करने के लिए 10 करोड़ रूपए  चार्ज करती हैं।

Alia Bhatt Highest Paid Bollywood Actress

8. विद्या बालन (Vidya Balan)

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन विद्या बालन (Vidya Balan) आठवे स्थान पर है। विद्या बालन का टीवी से बॉलीवुड का सफर काफी खूबसूरत रहा है। बॉलीवुड की टैलेंटेड और खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं। विद्या बालन की एक्टिंग को बड़े पर्दे पर काफी पसंद करते हैं। विद्या बालन को  एक राष्ट्रीय पुरस्कार और 5 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। विद्या बालन  एक फिल्म को करने के लिए 9 करोड़ रूपए  चार्ज करती हैं।

Vidya Balan Highest Paid Bollywood Actress

9. अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) नावें स्थान पर है। अनुष्का शर्मा फिल्म इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम हैं। अनुष्‍का भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की प‍त्‍नी हैं। अनुष्का शर्मा एक फिल्म को करने के लिए 9 करोड़ रूपए  चार्ज करती हैं।

Anushka Sharma Highest Paid Bollywood Actress

10. श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) दसवें स्थान पर है। शक्ति कपूर (Shakti Kapoor) की बेटी श्रद्धा कपूर भी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं। श्रद्धा कपूर एक फिल्म को करने के लिए 8 करोड़ रूपए  चार्ज करती हैं।

Shraddha Kapoor Highest Paid Bollywood Actress

तो अब आप जान गए होंगे की Highest Paid Bollywood Actress 2021 में कौन-सी है। हमने आपके साथ सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन की टॉप 10 लिस्ट आपके साथ साझा की है। बॉलीवुड फिल्म में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) पहले स्थान पर है। दीपिका पादुकोण ने ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पिकू’और ‘पद्मावत’ जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। दीपिका पादुकोण एक फिल्म के लिए लगभग 29 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

My name is Pragati Jain. I am studying engineering. I like to write on entertainment topics and write biographies of actresses and actors. I also like writing a review of the film.