Facebook Full Form | फेसबुक का फुल फॉर्म क्या है?

आइये आज जानते हैं Facebook full form 2022 में? Facebook एक Popular Social Media App है। Facebook को 2.70 बिलियन से भी ज़्यादा यूजर्स यूज़ करते है। Facebook के जरिए आप नए Friend बना सकते हैं। Facebook Messenger से आप अपने Friend से Chat कर सकते है। फेसबुक से आप अपने Friend के साथ Video या Photo शेयर कर सकते हैं। आप में से अधिकतर लोग Facebook का यूज़ करते होंगे पर बहुत से ऐसे भी लोगो को फेसबुक (full form of facebook) का फुल फॉर्म क्या है? इसके बारे में जानकारी नहीं होगी आज हम आपको फेसबुक के फुल फॉर्म के बारे में जानकारी देने जा रहे है। आइये आज जानते हैं Facebook full form 2022 में?

Facebook full form

फेसबुक दो शब्दों से मिलकर बना है। Face और book जिसमे फेस का मतलब होता है फ़ोटो और बुक का मतलब फ़ाइल होता है। लेकिन ऑफिसियल Facebook का कोई भी फुल फॉर्म नहीं होता है लेकिन Facebook को शार्ट फॉर्म में fb कहते है।

Fb full form

Fb का फुल फॉर्म Facebook होता है। Facebook को शार्ट फॉर्म में fb कहते है।

फेसबुक के फीचर्स (features of facebook)

1. Marketplace

Marketplace का यूज़ करके Users Sale, Housing और Job Categories के साथ Classified Ads Post कर सकते हैं।

2. Groups

Facebook पर आप Groups बना सकते है। इस Groups में आप आपने दोस्तों को Add कर सकते है। इस Groups में आप सभी Group Members के साथ Photos, Videos Share कर सकते हैं।

3. Events

Eventsजरिए Members को अपनी Community में आने वाले कार्यक्रम की जानकारी दी जाती है. Events Create करने के लिए Event Name, Network Host Name, Event Type, Start Time, Location और Guest List की जरूरत होती है।

4. Pages

Facebook पर आप Pages बना सकते है। आप Pages में Photos, Videos शेयर कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Facebook full form 2022 में? हमने आपको फेसबुक का फुल फॉर्म (facebook ka full from) का क्या है? इसके बारे में जानकारी दी है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

फेसबुक का फुल फॉर्म क्या है? सम्बंधित FAQ

फेसबुक का फुल फॉर्म क्या है?

Facebook का कोई भी फुल फॉर्म नहीं होता है।

Fb full form

Fb का फुल फॉर्म Facebook होता है।

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.