Adidas किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Adidas Kis Desh Ki Company Hai 2023 में? Adidas कंपनी का मालिक कौन है? Adidas भारत में एक लोकप्रिय कंपनी है। Adidas कंपनी के कई प्रोडक्ट्स भारत के लोगों द्वारा ज्यादा इस्तेमाल किए जाते है। Adidas दुनिआ की दूसरी सबसे बड़ी कम्पनी है जो खेल से जुड़े हर तरह के प्रोडक्ट बनती है। आपको बता दे Adidas जूते (shoe) बनाने के अलावा और भी बहुत से प्रोडक्ट्स बनती है जैसे घडी, स्पोर्ट्स कपडे, बेल्ट, बैग, आदि। आपने भी एडिडास कंपनी के जूते जरूर पहने होंगे पर क्या आपने कभी ये सोचा है की HP किस देश की कंपनी है? और HP कंपनी का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि Adidas Kis Desh Ki Company Hai 2023 में?

Adidas किस देश की कंपनी है

Adidas जर्मन की कंपनी है। इसका मुख्यालय Herzogenaurach में है Adidas का फुल फॉर्म “Adolf Dassler” है। इस कंपनी की स्थापना 1949 में हुई थी। इस कंपनी की स्थापना दो भाइयों अडोल्फ दसलेर और रूडोल्फ दसलेर ने मिलकर जुलाई 1924 में की थी लेकिन बाद में जब दोनों अलग हुये तब 18 अगस्त 1949 को अडोल्फ ने Adidas को स्थापित किया। इसलिए Adidas कंपनी के संस्थापक Adolf Dassler है। Adidas जूते (shoe) बनाने के अलावा और भी बहुत से प्रोडक्ट्स बनती है जैसे घडी, स्पोर्ट्स कपडे, बेल्ट, बैग, आदि। Adidas कंपनी के सीईओ Kasper Rorsted हैं।

Adidas कंपनी का मालिक कौन है

Adidas के मालिक एडॉल्फ डास्लर है। इनका जन्म जर्मनी के हर्ज़ोजेनौराच में हुआ था इन्होंने इस कंपनी की स्थापना 1949 में की थी। 

Adidas कंपनी के CEO कौन है

Adidas कंपनी के CEO Kasper Rorsted हैं।

Adidas कंपनी क्या-क्या बनाती है

Adidas कंपनी के जितने भी यूजर्स है उन्हें यही लगता है कि यह कंपनी सिर लैपटॉप बनाती है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नही है। यह कंपनी बहुत कुछ बनाती है। चलिए जानते है Adidas कंपनी और कौन कौन से प्रोडक्ट बनती है।

  • जूते (shoe)
  • घडी
  • स्पोर्ट्स कपडे
  • बेल्ट
  • बैग

तो अब आप जान गए होंगे कि Adidas Kis Desh Ki Company Hai 2023 में? Adidas कंपनी का मालिक कौन है? Adidas जर्मन की कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना 1949 में हुई थी। Adidas के मालिक एडॉल्फ डास्लर है।

ये भी पढ़े-

Adidas किस देश की कंपनी है? सम्बंधित FAQ

Adidas किस देश की कंपनी है

Adidas जर्मन की कंपनी है।

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.