आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि FM Whatsapp Download Kaise Kare 2022 में? आज के समय में सभी लोग स्मार्टफोन का उपयोग करते है और सभी व्हाट्सएप का भी उपयोग करते है। आपको बता दे ऑफिशियल व्हाट्सएप में आपको अधिक सुविधाएं नहीं मिलती हैं। ऑफिशियल व्हाट्सएप में कई प्रतिबंध हैं लेकिन FM WhatsApp APK सबसे अच्छे व्हाट्सएप मॉड में से एक है। अगर आप इस APK का उपयोग करते है तो आपको कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। जैसे Hide Last Seen, Hide Blue Tick, Show Blue Tick After Reply, Anti Delete Messages, Read Deleted Message, Replace Theme, No Need to Save Number आदि फीचर मिलेंगे। FM Whatsapp का फुल फॉर्म “Fouad Mokdad Whatsapp” हैं। इस एप का नाम ऐसा इसलिए हैं। क्योंकि इस एप्प का developer का नाम Fouad Mokdad हैं। आपको बता दे जिस तरह व्हाट्सएप ऑफिशियल ऐप फ्री है। उसी तरह FM WhatsApp APK भी फ्री है। आइए जानते हैं कि FM Whatsapp Download Kaise Kare 2022 में?

FM Whatsapp डाउनलोड कैसे करें

आपको बता दे जिस तरह हम व्हाट्सएप को Play Store से Download कर इनस्टॉल करते हैं। उसी प्रकार हम FM Whatsapp को इनस्टॉल नहीं कर सकते क्योंकि FM WhatsApp एक MOD APK हैं जो Third Party App है इसलिए FM Whatsapp Apk आपको Play Store पर नहीं मिलेगा। गूगल प्ले स्टोर में आपको कोई भी MOD ऐप देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि यह ओरिजिनल की कॉपी होते हैं और यह गूगल प्ले स्टोर की नीतियों का उलंघन करते हैं। वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट Available हैं जिनसे आप FM Whatsapp डाउनलोड कर सकते है। FM Whatsapp डाउनलोड कैसे करना है आप नीचे देख सकते है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल पर अपना ब्राउजर ओपन करें।

2. इसके बाद गूगल सर्च बॉक्स में FM WhatsApp Latest APK Download लिखकर सर्च करना है।

3. जैसे ही आप सर्च करेंगे आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएगी आपको वेबसाइट पर क्लिक करके FM Whatsapp की APK फाइल को डाउनलोड करना है।

4. FM Whatsapp डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टाल करें।

5. इंस्टाल करते समय आपको Unknown Sources की प्रॉब्लम आती है तो सेटिंग में जाकर Unknown Sources को Enable करें और फिर इंस्टाल करे। इसके बाद आपका FM WhatsApp इंस्टाल हो जायेगा।

FM WhatsApp Features

1. Anti Delete Messages

FM WhatsApp में Anti Delete Messages का एक बढ़िया फीचर उपलब्ध है। इस फीचर से आपको यह फायदा होगा कि अगर कोई आपको मैसेज करता है और फिर उसे डिलीट कर देता है तो भी वह Message आपके WhatsApp से Delete नहीं होगा।

2. Anti Delete Status

अगर आपका कोई फ्रेंड या रिलेटिव स्टोरी पोस्ट करता है और पोस्ट अपडेट हो जाने के बाद उसे डिलीट कर देता है तो भी आप उसके Delete किए हुए status को देख सकते हैं।

3. Media Sharing

इससे आप 60 से अधिक Photos को एक बार में Send कर सकते हैं। और Large Files को भी सेंड कर सकते हैं।

4. Hide Blue Tick

इसमें आप चैट में Blue Tick को Hide कर सकते हैं। मतलब अगर कोई आपको मेसेज करता है और आप चाहते हैं कि सेन्डर को पता भी न चले और आप उसके Message Read कर लें तो आप ब्लू टिक को हाईड कर सकते हैं।

5. Theam Change

अगर आप FM Whatsapp की Theme चेंज करना चाहते हैं तो आप मर्जी से थीम चेंज कर सकते हैं और Icon भी बदल सकते हैं।

6. Exclusive

इसमें आप 500 Contact का Broadcast बना सकते हैं। तथा बिना Number Save किये भी Message भेज सकते हैं। इसके साथ ही आप आसानी से 100 चैट को एक साथ pin कर सकते हैं। जो कि ऑफिसियल Whatsapp में नहीं होता।

7. Hide Typing & Recording

इस Mod App में आप टाइपिंग और ऑडियो रिकॉर्डिंग के विकल्प को छिपा सकते हैं जिससे सामने वाले को पता नहीं लगेगा कि आप कुछ टाइप कर रहे हैं।

8. Application Lock

FM WhatsApp में Lock करने का भी Option हैं आप Easily यहां से Application को Lock कर सकते हैं।

एफएम व्हाट्सएप में अकाउंट कैसे बनाएं

हम जैसे ऑफिशियल व्हाट्सएप में अकाउंट बनाते है वैसे ही हमें FM Whatsapp पर अकाउंट बनाना है। अगर आप अपने ऑफिशियल व्हाट्सएप मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाना चाहते है तो आप इसमें वेरीफाई कर सकते हैं। हालाकि इसके लिए सबसे पहले आपको चैट के ऑप्शन में जाकर बैकअप ले पड़ेगा इसके बाद अपने मोबाइल नंबर को FM WhatsApp में वेरीफाई करना है। आपको बता दे  FM WhatsApp में अकाउंट बनाने के लिए आपको दो ऑप्शन मिलेंगे पहला जिसमें आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप नंबर से अपना अकाउंट वेरीफाई करना होता है। जबकि दूसरे ऑप्शन में अगर आपके पास नया नंबर होता है तो उससे भी अकाउंट बना सकते हैं। अगर आप नया अकाउंट बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए स्टेप फॉलो करिए।

  • सबसे पहले FM WhatsApp ओपन करके उसमें अपना मोबाइल नंबर एंटर करें।
  • अब आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे आपको वेरीफाई कर लेना है।
  • अब अपना नाम लिखे, गैलरी से कोई भी फोटो प्रोफाइल के लिए सेलेक्ट करें इसके अगले स्टेप में बैकअप अकाउंट सेट कर ले।
  • अगर आपने अपने पुराने WhatsApp नंबर से अकाउंट बनाया है बैकअप रिस्टोर करने के बाद आपको अपने कांटेक्ट और चैट दिखाई देने लगेगी। वहीं नए नंबर से अकाउंट बनाने पर आपको सबकुछ नया मिलेगा इस तरह आप इसमें आसानी से अकाउंट बना सकते हैं।

एफएम व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें

हम आपको एफएम व्हाट्सएप अपडेट करने के दो तरीके बताने जा रहे है पहला आप ब्राउज़र में जाकर इसका लेटेस्ट वर्शन की APK फाइल सर्च करके डाउनलोड कर इंस्टाल कर ले और दूसरा तरीका अगर आपका एफएम WhatsApp पुराना हो गया है तो नया वर्शन आने पर इस ऐप में अपडेट का एक नोटिफिकेशन दिखाई देता है। जिसपर क्लिक करके आप इसे अपडेट कर सकते हैं।

FM WhatsApp APK Latest Version

नीचे हमने आपको एफएम व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन के बारे में बारे में बताया है।

FILE NAMEFM WHATSAPP
FM WhatsApp Size51.0 MB
Version Requirement4.1 Android
FM WhatsApp CostFree
Total Downloads100000+
DeveloperFM Mod APK

तो अब आप जान गए होंगे कि FM Whatsapp Download Kaise Kare 2022 में? FM WhatsApp APK सबसे अच्छे व्हाट्सएप मॉड में से एक है। अगर आप इस APK का उपयोग करते है तो आपको कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.