Jio में Caller Tune कैसे सेट करे

आज आप जानेंगे कि Jio Me Caller Tune Kaise Set Kare? आज ज्यादातर व्यक्ति जिओ सिम यूज़ कर रहे है। jio भी अपनी कस्टमर्स के लिए एक से बढ़कर एक offers लाता है। अगर भी जियो उपभोक्ता है तो आप Jio मे Caller Tune कैसे सेट कर सकते है। आपको बता दे Jio Phone में Caller Tune Set करना Free हो जाने के कारण आप कोई भी tune set कर सकते है। लेकिन आज के समय में कुछ लोग ऐसे है जीने ये नहीं पता होता है की Jio Phone में Caller Tune कैसे Set करे? आइए जानते हैं कि Jio Me Caller Tune Kaise Set Kare?

Jio में Caller Tune कैसे सेट करे

हम आपको दो तरीके बताने जा रहे हैं जिनका यूज़ करके आप अपने Jio Phone में Caller Tune Set कर सकते है। पहला तरीका Jio Music App का है वहीं दूसरा तरीका मैसेज का है। पहले तरीके में आपके पास जियो का Jio Music App इनस्टॉल होना चाहिए इससे आप फ्री में बिना किसी परेशानी के हेल्लो ट्यून सेट कर सकते हैं।  दूसरे तरीके में आपको सिंपल जियो को एक मैसेज करना होगा जिसके बाद आप कोई सा भी गाना सेलेक्ट करके हेल्लो ट्यून या कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं।

Jio Phone में Jio Music App के द्वारा Caller Tune कैसे लगायें?

सबसे पहले आपको Jio Music App डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको Jio Music App ओपन करना है। यहां आपको बता दे कि Jio मे Caller Tune के लिए हर गाना उपलब्ध नहीं होता है। लेकिन हालही के गाने आपको Jio में Caller Tune के लिए मिल जायेंगे। आप जो भी गाना कॉलर ट्यून के लिए सेट करना चाहते हैं उसे एप के सर्च बॉक्स में जाकर सर्च कीजिये सर्च करने के बाद आपको उस गाने पर क्लिक करना होगा।  

सर्च करने के बाद अगर आपके गाने पर Set as Jio Tune का ऑप्शन आ जाता है तो आप उस गाने को Jio Sim मे कॉलर ट्यून के लिए सेट कर सकते हैं। अगर Set as Jio Tune का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो इसका मतलब ये हुआ कि वो गाना Jio Sim कॉलर ट्यून के लिए उपलब्ध नहीं है। कॉलर ट्यून सेट करने के लिए जैसे ही आप Set as Jio Tune पर क्लिक करेंगे तो कुछ देर बाद आपका गाना कॉलर ट्यून के लिए सेट हो जायेगा। सेट होते ही आपके पास एक मैसेज और ईमेल आता है जिसमे लिखा होता है आपने सफलतापूर्वक कॉलर ट्यून के लिए गाना सेट कर लिया है।

Jio Phone में Message या SMS भेजकर Caller Tune कैसे सेट करे?

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाना है आपको मैसेज बॉक्स में JT टाइप करके 56789 नंबर पर SMS या मैसेज सेंड करना है इसके बाद आपको कोई सा भी गाना सेलेक्ट करना है और उसे रिप्लाई कर देना है इस तरह आप अपने जिओ सिम से 56789 पर SMS करके भी caller tune set कर सकते हैं।

Jio Phone में caller tune  एक महीने के लिए एक्टिवेट रहेगा अगर आप चाहे तो एक महीने के अन्दर दूसरा गाना एक्टिवेट किया जाए तो आप ऐसा भी कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Me Caller Tune Kaise Set Kare? हमने आपको 2 तरीके बताए जिनका उपयोग करके आप बड़ी आसानी से अपने Jio में Caller Tune  सेट कर सकते है।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.