Whatsapp किस देश का ऐप है और इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Whatsapp Kis Desh Ka Hai 2022 में? और Whatsapp का मालिक कौन है? भारत में Whatsapp बहुत पॉपुलर App हैं। भारत में लगभग सभी लोग व्हाट्सप्प का यूज़ करते है। Whatsapp से आप मेसज कर सकते है वॉइस कॉलिंग कर सकते है। वीडियो कॉलिंग कर सकते है। Whatsapp से आप डॉकयुमेंट भी शेयर कर सकते है। इसके साथ ही Whatsapp में कुछ नए फीचर्स ऐड किये गए है। हालही में Whatsapp में Whatsapp Payment का एक नया फीचर्स दिया गया है। जिससे की कोई भी यूजर अपने व्हाट्सएप्प से ही किसी को पैसे भेज सकता है और पैसे ले भी सकता है। आप सभी Whatsapp का यूज़ करते होंगे आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आया होगा की Whatsapp किस देश देश का ऐप है? और Whatsapp का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि Whatsapp Kis Desh Ka Hai 2022 में? और Whatsapp का मालिक कौन है?

Whatsapp किस देश का है?

Whatsapp अमेरिका देश का हैं। Whatsapp का मुख्यालय कैलिफोर्निया में स्थित हैं। WhatsApp कि स्थापना 2009 में हुई थी। WhatsApp को बनाने का श्रेय अमेरिका के Jan Koum ओर  Brian Acton को जाता है। आपको बता दे 2014 में Whatsapp को मार्क जुकरबर्ग नें 19 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था जिसके कारण Whatsapp के मालिक मार्क जुकरबर्ग है। आपको बता दे वर्तमान समय में Whatsapp को 182 देशों के लोगों द्वारा यूज किया जाता है। Whatsapp के डाउनलोड की बात करे तो 5 बिलियन से ज्यादा लोगो ने WhatsApp को अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है।

Whatsapp का मालिक कौन है?

WhatsApp को बनाने का श्रेय अमेरिका के Jan Koum ओर Brian Acton को जाता है। इन दोनों ने सबसे पहले WhatsApp कि स्थापना 2009 में की थी। लेकिन Whatsapp की पॉपुलरटी को देखते हुए 2014 में Whatsapp को मार्क जुकरबर्ग नें 19 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था जिसके कारण Whatsapp के मालिक अब मार्क जुकरबर्ग है।

Whatsapp के CEO कौन है?

Whatsapp के CEO विल कैचकार्ट (Will Cathcart) हैं। 2019 से लेकर आज वर्तमान समय में विल कैचकार्ट ही Whatsapp के CEO पद पर कार्यरत हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Whatsapp Kis Desh Ka Hai 2022 में? और Whatsapp का मालिक कौन है? Whatsapp अमेरिका देश का हैं Whatsapp का मुख्यालय कैलिफोर्निया में स्थित हैं। 2014 में Whatsapp को मार्क जुकरबर्ग नें 19 बिलियन डॉलर में खरीद लिया था जिसके कारण Whatsapp के मालिक मार्क जुकरबर्ग है।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.