idea किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि IDEA Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और idea कंपनी का मालिक कौन है? Vodafone कंपनी और idea कंपनी अब एक हो गई है जिसके बाद अब इसे VI के नाम से जानते है। idea इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। आपको बता दे इस idea कंपनी के भारत में लाखों यूजर्स है। आप भी idea की सिम जरूर यूज़ करते होने पर क्या आपने कभी ये सोचा है idea किस देश की कंपनी है? और idea कंपनी का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि IDEA Kis Desh Ki Company Hai 2022 में?

idea किस देश की कंपनी है

idea भारत देश की कंपनी है। idea कंपनी की स्थापना 1995 में की गई थी। idea कंपनी का मुख्यालय मुम्बई शहर में स्थित है। आपको बता दे इस कंपनी को बनाने का श्रेय Birla Communications Limited को जाता है। इस कंपनी को बनाने के लिए Birla Group ने गुजरात एवं महाराष्ट्र में GSM Licenses लिया था।

idea कंपनी का मालिक कौन है

idea कंपनी Birla Communications Limited द्वारा बनायीं गयी है। इस कंपनी मे किसी एक व्यक्ति का मालिकाना हक़ नहीं है। इस कंपनी का शेयर के आधार पर अगर अलग कंपनी की मालिकाना हक़ है।

तो अब आप जान गए होंगे कि IDEA Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और idea कंपनी का मालिक कौन है? idea भारत देश की कंपनी है। idea कंपनी की स्थापना 1995 में की गई थी। idea कंपनी का मुख्यालय मुम्बई शहर में स्थित है।

ये भी पढ़े-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here