Tik Tok का मालिक कौन है ये किस देश का ऐप है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Tik Tok Ka Malik Kaun Hai 2022 में? और Tik Tok किस देश का है? आज कल टिक टोक एप पर वीडियो डालने का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। दुनिआ भर के लोग चाहे वो किसी भी उम्र के हो सभी टिक टोक पर अपने वीडियो बनाकर डालते है। चाहे वो कॉमेडी वीडियो हो या कुकिंग वीडियो हो या फिर डांस वीडियो हो। आपको बता दे टिक टोक में आप 60 सेकेंड के वीडियो अपलोड कर सकते हैं।

पहले टिक टोक एप को Musically के नाम से जानते थे बाद में इसका नाम बदलकर टिक टोक कर दिया गया। दुनिया में टिक टोक 75 से ज्यादा भाषा में Available है। टिक टोक के ज्यादातर यूजर चाइना में मौजूद है। टिक टोक एप से न केवल फेमस हो सकते हैं बल्कि इससे पैसे भी कमाए जा सकते हैं। आप भी टिक टोक पर वीडियो बनाकर डालते होंगे पर आपने कभी ये सोचा है टिक टॉक का मालिक कौन है? Tik Tok किस देश का है। आइए जानते हैं कि Tik Tok Ka Malik Kaun Hai 2022 में?

टिक टॉक का मालिक कौन है

Table of Contents

Tik Tok का मालिक चाइना की कंपनी ByteDance है। इस कंपनी की स्थापना मार्च 2012 में Zhang Yiming द्वारा की गयी थी। ByteDance कंपनी इंटरनेट में मौजूद कई पॉपुलर एप को चलाने के साथ चाइना में News के छेत्र में भी काम करती है। Musically लांच होने के कुछ साल बाद दुनियाभर में लोकप्रिय होने लगा क्योंकि यह उस समय ये अपने तरह का अनोखा प्लेटफार्म था। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए साल 2017 चीन की ByteDance कंपनी ने इसे 1 बिलियन डॉलर देकर खरीद लिया था। इस एप को खरीदने के बाद इन्होने इसका नाम बदलकर टिक टोक रख दिया है।

Tik Tok किस देश का है

टिक टोक चाइना का एप है। इसे चाइना Company ByteDance ने बनाया था। पहले टिक टोक एप को Musically के नाम से जानते थे बाद में इसका नाम बदलकर टिक टोक कर दिया गया। चाइना में टिक टोक को Douyin नाम से लांच किया गया है। दुनिया में टिक टोक 75 से ज्यादा भाषा में Available है। टिक टोक के ज्यादातर यूजर चाइना में मौजूद है। इस एप को पहले चाइना के लोगो के लिए बनाया गया था लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी की देखते हुए इसे अन्य देशों में भी लांच कर दिया गया है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Tik Tok Ka Malik Kaun Hai 2022 में? और Tik Tok किस देश का है। टिक टोक एप से न केवल फेमस हो सकते हैं बल्कि इससे पैसे भी कमाए जा सकते हैं। अगर आप में भी कोई टेलेंट जैसे एक्टिंग, सिंगिंग, कॉमेडी है तो आपको इस एप को यूज़ करके देखना चाहिए क्योंकि बहुत से लोग इसमें एक्टिंग कॉमेडी करके फेमस हुए हैं।

ये भी पढ़े –

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.