Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है 2022 में

आज आप जानेंगे कि Twitter Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai 2022 में? ट्विटर एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। Twitter दुनिया के हर छोटे से लेकर बड़े आदमी को अपनी बात रखने की आजादी देता है। भारत और दुनिया के लगभग सभी सेलिब्रेटी Twitter का उपयोग करते हैं किसी भी सेलिब्रिटीज के लिए अपने फैन से सीधे जुड़ने के लिए Twitter काफी अच्छा माध्यम है। इसके जरिए सेलेब्रिटी अपनी आने वाली नई मूवीज और अपनी प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ की जानकारी अपने फैन्स के साथ शेयर करते है। इंडिया  में Twitter का काफी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। इंडिया में आपको बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक आपको हर बड़े राजनेता का अकाउंट देखने को मिल जायेगा।

आपको बता दे Twitter बाकि सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे facebook, Instagram, LinkedIn, WhatsApp से बिल्कुल अलग है। अगर आप Twitter का उपयोग पहली बार कर रहे हैं तो आपको इसके उपयोग करने के तरीके में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है। Twitter साईट में आप अपनी बात को 280 अक्षर से ज्यादा में नहीं लिख सकते हैं इसका यही फीचर इसे बाकि सोशल साईट से इसे अलग बनाता है।

आपको बता दे की Twitter के संस्थापक Jack Dorsey, Noah Glass, Biz Stone, और Evan Williams है। Twitter को 21 मार्च 2006 में लांच किया गया था। शुरुआती दिनों में Twitter को इतनी ज्यादा कामयाबी नहीं मिली थी लेकिन जैसे जैसे दुनिया भर में इंटरनेट का इस्तेमाल करना बढ़ता गया वैसे वैसे Twitter की लोकप्रियता भी बढ़ती चली गई और आज के समय में Twitter इतना Popular हो गया है की सभी इसका इस्तेमाल करते है।

Twitter Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai

आज के समय यह साईट इतनी पॉपुलर हो गयी है कि हर छोटा बड़ा आदमी इसका प्रयोग कर रहा है। Twitter के CEO यानी चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जैक डोरसे है जो कि इस साईट के फाउंडर भी हैं। यह अमेरिका के रहने वाले है। इनको बचपन से ही कंप्यूटर में काफी दिलचस्पी थी। आपको बता दे ट्विटर के वर्तमान CEO (Chief Executive Officer) Jack Dorsey है। इन्हें 30 सितंबर 2015 को ट्विटर का CEO नियुक्त किया गया। आइए जानते हैं कि Twitter Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai 2022 में?

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है 2022

हम आपको World में Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले लोगो की टॉप 10 लिस्ट बता रहे हैं अगर Twitter के यूजर्स की बात करे तो Twitter में यूजर्स की संख्या बिलियन में है ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते होंगे कि आखिर दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बराक ओबामा का आता है जो कि अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति हैं। वर्तमान समय में ओबामा के Twitter पर 130.5 मिलियन से भी ज्यादा Follower हैं। आप नीचे टॉप 10 की लिस्ट देख सकते हैं।

स्थाननामफॉलोअर्स (मिलियन में)कौन है?
1Barack Obama130.5 Million Followers44th राष्ट्रपति (US)
2Justin Bieber114.2 Million Followersसंगीतकार
3Katy Perry108.7 Million Followersसंगीतकार
4Rihanna104 Million Followersसंगीतकार
5Cristiano Ronaldo96.6 Million Followersफुटबॉलर
6Taylor Swift88.9 Million Followersसंगीतकार
7Ariana Grande 84.6 Million Followers म्यूजिशियन
8Lady Gaga 84.1 Million Followers संगीतकार
9Ellen DeGeneres77.6 Million Followersहास्य अभिनेता
10YouTube74 Million FollowersTv व्यक्तित्व

1. इस लिस्ट में पहले नंबर पर बराक ओबामा है। बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट पर 130.5 मिलियन फॉलोअर्स है। बराक ओबामा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं।

2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जस्टिन बीबर है। जस्टिन बीबर के ट्विटर अकाउंट पर 114.2 मिलियन फॉलोअर्स है। जस्टिन बीबर एक कनाडाई म्यूजिशियन हैं।

3. इस लिस्ट में तीसरे  नंबर पर कैटी पेरी है। कैटी पेरी के ट्विटर अकाउंट पर 108.7 मिलियन फॉलोअर्स है। कैटी पेरी एक अमरीकी म्यूजिशियन हैं।

4. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर रिहाना है। रिहाना के ट्विटर अकाउंट पर 104 मिलियन फॉलोअर्स है। रिहाना बारबाडोस की एक म्यूजिशियन हैं।

5. इस लिस्ट में पाचवे नंबर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्विटर अकाउंट पर 96.6 मिलियन फॉलोअर्स है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाली फुटबॉल प्लेयर हैं।

6. इस लिस्ट में छठें नंबर पर टेलर स्विफ्ट है। टेलर स्विफ्ट के ट्विटर अकाउंट पर 88.9 मिलियन फॉलोअर्स है। टेलर स्विफ्ट एक अमेरिका के एक म्यूजिशियन हैं।

7. इस लिस्ट में सातवें नंबर पर एरियाना ग्रांडे है। एरियाना ग्रांडे के ट्विटर अकाउंट पर 84.6 मिलियन फॉलोअर्स है। एरियाना ग्रांडे अमेरिका की एक म्यूजिशियन और एक्ट्रेस हैं।

8. इस लिस्ट में आठवें नंबर पर लेडी गागा है। लेडी गागा के ट्विटर अकाउंट पर 84.1 मिलियन फॉलोअर्स है। लेडी गागा अमेरिका की एक म्यूजिशियन और एक्ट्रेस हैं।

9. इस लिस्ट में नौवें नंबर पर एलेन डिजेनरेस है। एलेन डिजेनरेस के ट्विटर अकाउंट पर 77.6 मिलियन फॉलोअर्स है।एलेन डिजेनरेस अमेरिका के एक कॉमेडियन हैं।

10. इस लिस्ट में दसवे नंबर पर YouTube है। YouTube के ट्विटर अकाउंट पर 74 मिलियन फॉलोअर्स है। 

India में Twitter पर सबसे ज्यादा किसके Followers है

आपको बता दे कि इंडिया में Twitter के बहुत सारे यूजर्स है। इंडिया में Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के है जो कि इंडिया के प्रधानमंत्री है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को Twitter पर 74.6 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं। आप नीचे टॉप 10 फॉलोअर्स वाली लिस्ट देख सकते है।

स्थान   नाम फॉलोअर्स (मिलियन में)कौन है?
1Narendra Modi74.6 Million FollowersIndia के प्रधानमंत्री
2Amitabh Bachchan46.9 Million Followersबॉलीवुड एक्टर
3PMO India46.2 Million Followersप्रधान मंत्री ऑफिस का अकाउंट
4Virat Kohli46 Million Followersइंडियन क्रिकेटर
5Salman Khan43.5 Million Followersबॉलीवुड एक्टर
6Akshay Kumar 43.5 Million Followers बॉलीवुड एक्टर
7Shah Rukh Khan 42.2 Million Followers बॉलीवुड एक्टर
8Sachin Tendulkar36.7 Million Followersपूर्व इंडियन क्रिकेटर
9Hrithik Roshan31.2 Million Followersबॉलीवुड एक्टर
10Deepika Padukone27.6 Million Followersबॉलीवुड एक्ट्रेस

1. इस लिस्ट में पहले नंबर पर नरेंद्र मोदी है। नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर 74.6 मिलियन फॉलोअर्स है। नरेंद्र मोदी इंडिया के प्रधानमंत्री है।

2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमिताभ बच्चन है। अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट पर 46.9 मिलियन फॉलोअर्स है। अमिताभ बच्चन बॉलीवुड एक्टर  हैं।

3. इस लिस्ट में तीसरे  नंबर पर PMO India है। PMO India के ट्विटर अकाउंट पर 46.2 मिलियन फॉलोअर्स है। PMO India एक प्रधान मंत्री ऑफिस का अकाउंट  हैं।

4. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर विराट कोहली है। विराट कोहली के ट्विटर अकाउंट पर 46 मिलियन फॉलोअर्स है। विराट कोहली इंडियन क्रिकेटर हैं।

5. इस लिस्ट में पाचवे नंबर पर सलमान खान है। सलमान खान के ट्विटर अकाउंट पर 43.5 मिलियन फॉलोअर्स है। सलमान खान बॉलीवुड एक्टर हैं।

6. इस लिस्ट में छठें नंबर पर अक्षय कुमार है। अक्षय कुमार के ट्विटर अकाउंट पर 43.5 मिलियन फॉलोअर्स है। अक्षय कुमार बॉलीवुड एक्टर हैं।

7. इस लिस्ट में सातवें नंबर पर शाहरूख खान है। शाहरूख खान के ट्विटर अकाउंट पर 42.2 मिलियन फॉलोअर्स है। शाहरूख खान बॉलीवुड एक्टर हैं।

8. इस लिस्ट में आठवें नंबर पर सचिन तेंदुलकर है। सचिन तेंदुलकर के ट्विटर अकाउंट पर 36.7 मिलियन फॉलोअर्स है। सचिन तेंदुलकर पूर्व इंडियन क्रिकेटर हैं।

9. इस लिस्ट में नौवें नंबर पर ऋतिक रोशन है। ऋतिक रोशन के ट्विटर अकाउंट पर 31.2 मिलियन फॉलोअर्स है।   ऋतिक रोशन बॉलीवुड एक्टर हैं।

10. इस लिस्ट में दसवे नंबर पर दीपिका पादुकोण है। दीपिका पादुकोण के ट्विटर अकाउंट पर 27.6 मिलियन फॉलोअर्स है। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि World में Twitter Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai 2022 में? हमने आपके साथ Twitter पर सबसे ज्यादा Followers की टॉप 10 की लिस्ट साझा की है। दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स बराक ओबामा के है। बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट पर 130.5 मिलियन फॉलोअर्स है।  इसके साथ ही हमने इंडिया में Twitter पर सबसे ज्यादा Followers की टॉप 10 की लिस्ट शेयर की है। इंडिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स नरेन्द्र मोदी जी के हैं। नरेन्द्र मोदी के ट्विटर अकाउंट पर 74.6 मिलियन फॉलोअर्स है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here