Vodafone किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Vodafone Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और वोडाफोन कंपनी का मालिक कौन है? वोडाफोन और आईडिया कंपनी अब एक हो चुकी है जिसके बाद अब इसे VI के नाम से जानते है। VI भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। कंपनी का दावा है कि दोनों कंपनी के एक होने के बाद देश भर में 4G की कवरेज डबल हो गई है। आपको बता दे इस कंपनी के भारत में लाखों यूजर्स है। आप भी वोडाफोन की सिम जरूर यूज़ करते होने पर क्या आपने कभी ये सोचा है वोडाफोन किस देश की कंपनी है? और वोडाफोन कंपनी का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि Vodafone Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और वोडाफोन कंपनी का मालिक कौन है?

वोडाफोन किस देश की कंपनी है

वोडाफ़ोन ब्रिटिश की कंपनी है। इस कंपनी का मुख्यालय लंदन और न्यूबरी, बर्कशायर मे स्थित है। इस कंपनी की शुरुआत आज 1991 में हुई थी। इस कंपनी के संस्थापक अर्नेस्ट हैरिसन और गेर्री व्हेनत है। ये कंपनी 25 अलग अलग देशो में अपना व्यापार करती है। भारत में अधिकांश लोग इस कंपनी के सिम कार्ड का यूज़ करते है।

वोडाफोन कंपनी का मालिक कौन है

वोडाफोन कंपनी का मालिक Gerry Whent और Ernest Harrison हैंइन दोनों व्यक्तियों ने मिलकर Vodafone कंपनी की शुरुआत की थी जो आज पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। भारत में अधिकांश लोग इस कंपनी के सिम कार्ड का यूज़ करते है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Vodafone Kis Desh Ki Company Hai 2022 में? और वोडाफोन कंपनी का मालिक कौन है? वोडाफ़ोन ब्रिटिश की कंपनी है। इस कंपनी का मुख्यालय लंदन और न्यूबरी, बर्कशायर मे स्थित है।

ये भी पढ़े-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here