अपने मोबाइल से Android App कैसे बनाए 2022 में नया तरीका?         

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Android App Kaise Banaye 2022 में? आज के डिजिटल समय में सभी लोग अपने Business को Online प्लेटफार्म की तरफ ले जा रहे है। अपने Business को ऑनलाइन करने के  लिए आप या तो Website बनवाते है या App Develop करवाते है। खुद का ऐप रहने से Business को Handle करना काफ़ी आसान हो जाता है। Android बहुत ही पॉपुलर ऑपरेटिंग सिस्टम है। आज के समय में अधिकतर लोग एंड्राइड फ़ोन का ही इस्तेमाल करते हैं इसलिए App Developer भी ज्यादातर Android App ही बनाते हैं।

अधिकतर लोग यहीं जानते हैं कि App बनाने के लिए प्रोग्रामिंग लैंग्वेज आनी चाहिए जैसे Java, Android आदि। अगर आपको ये दोनों लैंग्वेज आती है तो आप आसानी से अपना App बना सकते हैं। पर अगर आपको Programming Language नहीं आती है तो आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है जिसका उपयोग करके आप अपने ब्लॉग, वेबसाइट और बिजिनेस के लिए बहुत ही आसानी से अपना Android App बना सकते है। आइए जानते हैं कि Android App Kaise Banaye 2022 में?

Android App Kaise Banaye

Android App Kaise Banaye 2022 में

हम आपको 4 वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है जिनका यूज़ करके आप आसानी से अपने लिए Android App बना सकते है आप सभी वेबसाइट नीचे देख सकते है। 

1. Appsgeyser

2. Mobincube

3. Andromo

4. Appyet

1. Appsgeyser

Appsgeyser एक Website है, जिससे आप अपना App बना सकते है। Appsgeyser से Android Apps बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले अपने Computer या Mobile के Browser पर AppsGeyser Website को Open करके Create Now पर Click करें।
App kaise banate hai
  • इसके बाद आपको किस तरह का App बनाना है उसकी Category Choose करें। Website, Browser, Messenger, आप कोई भी Category Choose कर सकते है। अगर आप Android App बनाना चाहते है, तो Website पर Click करें।
app kaise banaye mobile se
  • केटेगरी चुनने के बाद आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट का यूआरएल डालना है और फिर Next पर क्लिक करे।
Android App Kaise Banaye
  • इसके बाद App का नाम डाले और फिर अपने App के बारे में डिस्क्रिप्शन डाले और फिर अपने Android App के लिए आइकॉन डाले सब डिटेल्स डालने के बाद अब आपको क्रिएट का आप्शन दिखाई देगा आपको क्रिएट पर क्लिक करना है।
Android App Kaise Banaye
  • इसके बाद आपको  Email ID डालनी  पड़ेगी और Password डालकर Sign Up Option पर Click कीजिए। आपके दिए Email ID पर एक Confirmation Mail आएगा, उस Link पर Click करके Verify करें। Email Verification के बाद आप AppsGeyser Website के Dashboard में जाकर, वहां दिए गए Link से App डाउनलोड कर लीजिए।
Android App Kaise Banaye

2. Mobincube

Mobincube भी एक बहुत बड़ी Android app Builder साइट हैं जहां से आप अलग अलग काम के लिए अलग अलग Apps बना सकते है। इस वेबसाइट से आप Education, online shopping, health, जैसे App को बड़े आसानी से बना सकते हैं आपको बता दे App बनाने के बाद आप इसी Website का Ads लगा सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

3. Andromo

Andromo भी एक Online App Builder वैबसाइट हैं जहां से आप खुद के लिए अपना Android Apps को बना सकते हैं वो भी आपको बिना Coding के मदद से। यहा आपको Games, Quize, जैसे कटेगारी के लिए Android App बना सकते हैं। यहा पर आपको कुछ pay करना होगा जैसे 8$ पर month के लिए इसके साथ साथ आपको इसमे बहुत सारे फीचर मिलेंगे जिसको use करके आप एक बेहतरीन app बना सकते है।

4. Appyet

ये भी एक बहुत अच्छी website हैं इसमे आप बिना कोडिंग AAP बना सकते हैं अगर आप चाहो तो यहा पर आप एक Professional App बना कर उसे आप plays store पर भी डाल सकते हो और उसमे अपने ads लगा कर आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Android App Kaise Banaye 2022 में? हमने आपको 4 सबसे पोपुलर वेबसाइट के बारे में बताया है जिनका उपयोग करके आप Free Android App बना सकते है।

ये भी पढ़े-

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.