Paytm से पैसे कैसे कमाए 2022 में नया तरीका

आज आप जानेंगे कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye ​2022 में? आज के समय पैसे कौन नहीं कमाना चाहता दुनिया में हर छोटी बड़ी चीज खरीदने के लिए पैसा की जरुरत पड़ती है। यही वजह है कि ज्यादातर लोग पैसों के कारण ही नौकरी या फिर अपना बिजनेस करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आप Online भी पैसे कमा सकते हैं और यह काम आप अपने घर बैठे कर सकते हैं। Paytm जैसे कई ऑनलाइन तरीके है जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको मोबाइल फोन या लैपटॉप की जरुरत पड़ेगी।

Paytm एक बहुत ही Popular App हैं। Paytm का उपयोग करके आप ऑनलाइन पैसे ट्रान्सफर करते है। Paytm से आप कुछ सेकंड के अंदर अपने दोस्त या परिजन को पैसे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप मोबाइल रिचार्ज, DTH बिल, गेस बिल, मोबाइल बिल जैसे भुगतान Paytm App से कर सकते है। Paytm काफी सिक्योर पेमेंट गेटवे प्रदान करता है। आपको बता दे Paytm एक इंडियन कंपनी जिसको विजय शेखर शर्मा ने बनाया है। भारत में यह काफी लोकप्रिय प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल लगभग सभी स्मार्टफोन, मोबाइल फोन यूजर करते हैं। आइए जानते हैं कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye ​2022 में?

Paytm Se Paise Kaise kamaye 2022

अगर आप भी Paytm से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके कई तरीका है। जैसे कैशबैक ऑफर, प्रोमोकोड, गेम खेलकर, एफिलिएट मार्केटिंग आदि। 

1. कैशबैक

शुरुआत में Paytm पेमेंट करने पर Paytm Cashback मिलता था और इसी Cashback के कारण यह इंटरनेट Paytm से बिल पेमेंट, मोबाइल रिचार्ज करने पर कैशबैक देता है। अगर आप अपने वॉलेट से दूसरों के बिल पेमेंट करना शुरू कर दे तो आपको कैशबैक के रूप में अच्छे पैसे मिल सकते हैं। इसके अलावा आप इस App से मोबाइल रिचार्ज, गेस बिल, DTH रिचार्ज या कोई भी बिल पेमेंट करते है तो आपको जरूर कुछ न कुछ Cashback मिलेगा अगर आप इस एप्लीकेशन से किसी भी प्रकार की शॉपिंग करते हैं। तो आपको इस एप्लीकेशन में कैशबैक किया जाता है। PayTM में कैशबैक की मदद से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

2. Game खेलकर

पेटीएम ने एक नई सर्विस शुरू की है। एक नया गेमिंग ऐप बनाया है। जिसे Paytm First Game के नाम से जाना जाता है यह ऐप आपको गूगल में सर्च करने पर मिल जायेगा। इसमें काफी आसान गेम होते हैं जिन्हें खेलकर आप पैसे कमा  सकते हैं।

3. Paytm प्रोमो कोड से

Bill Payment और Mobile Recharge करने पर आपको कैशबैक तो मिलता ही है लेकिन इसके अलावा आप Promo Codes इस्तेमाल करके भी पैसे बचा सकते हैं। Paytm कई त्योहारों और इवेंट पर Paytm Promo Codes लांच करता रहता है जिसके इस्तेमाल करने से पैसे कमाए जा सकते हैं।

4. Paytm Affiliate Marketing

जितने भी Online विक्रेता पोर्टल हैं जैसे अमेज़न फ्लिप्कार्ट आदि यह अपनी सेल बढ़ाने के लिए Affiliate Marketing का इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम ने भी सर्विस बढ़ाने के साथ अपना E-commerce web portal launch किया हुआ है। जिसे Paytm Mall के नाम से जाना जाता है इसमें भी आपको अमेज़न फ्लिप्कार्ट की तरह Online सामान देखने को मिलते हैं। Paytm Mall भी Affiliate Marketing का ऑप्शन देता है जिससे आप कमीशन के तौर पर अच्छे खासे रूपये कमा सकते हैं।

5. Paytm Reseller

अगर आप इंटरनेट की दुनिया में नए हैं तो आपके लिए Reseller एक अनजान शब्द होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसमें आपको Paytm Mall से ऐसे प्रोडक्ट को उठाना है जिसमे आपको लगता है कि इसकी बिक्री काफी अच्छी होगी। आपको उस प्रोडक्ट को उठाना है और कुछ दाम बढ़ाकर उसे Social Media पर शेयर करना है। उस प्रोडक्ट की जितनी ज्यादा बिक्री होगी आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे।

6. Paytm Mall

आप Online जितने भी सामान देखते हैं वह सभी किसी न किसी दुकान के होते हैं। इसी तरह आप भी अपने दुकान के सामान को Paytm Mall में अपलोड कर सकते हैं। इससे आपके प्रोडक्ट देशभर में बिकेंगे हालाकि यह तरीका उन्ही लोगो के लिए मददगार है जिनकी कोई शॉप है। अगर आप की भी कोई शॉप है तो उसे Online ले जाएँ और अच्छी बिक्री करें।

तो अब आप जान गए होंगे कि Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022 में? इस पोस्ट में हमने आपको टॉप 6 वर्किंग तरीका बताया है। पेटीएम से पैसे कमाने की शुरुआत आप अपने Smartphone, Mobile Phone के जरिये इसकी ऐप से Cashback और गेम खेलकर कर सकते हैं। जब आपके पास पर्याप्त पैसा हो जाए तब आप एक लैपटॉप खरीदकर उससे Paytm Mall अमेजन और फ्लिप्कार्ट की Affiliate marketing शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़े-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here