Free Fire Game किस देश का गेम है और इसका मालिक कौन है

आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Free Fire Kis Desh Ka Game Hai आज के समय में गेम खेलना किसे पसंद नहीं है छोटे बच्चों से लेकर बड़े सभी को गेम खेलना अच्छा लगता है। आज इन्टरनेट पर लाखों ऐसे गेम खेलने के लिए मिल जाते है जिसमें काफी अच्छा एंटरटेनमेंट होता है। उनमें से ही एक लोकप्रिय गेम Free Fire है जो दुनिआभर में खेला जाता है। इंडिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय गेम PUBG है। इसी तरह Free Fire गेम भी दुनिआ में काफी लोकप्रिय गेम है। Free Fire गेम साल 2019 में एंड्राइड और IOS प्लेटफार्म में दुनिया के सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले गेम में फ्री फायर चौथे स्थान पर था। आपको बता दे इस गेम में 50 खिलाड़ी एक साथ ऑनलाइन मैदान पर उतरते हैं और सभी खिलाड़ी गेम्स के दौरान एक दूसरे को मारने की कोशिश भी करते हैं। आखिर में बचने वाले गेम का विनर बनाया जाता है।

Free Fire एक ऐसा गेम है जो की बहुत ही कम समय में बहुत अधिक पॉपुलर हो गया है। लाखों लोग इस गेम के दीवाने है। इस गेम में कई अलग अलग प्रकार के फीचर दिए गए है जिसके कारण लोगो को इस गेम को खेलने में काफी मजा आता है। Free Fire गेम को 2019 में Google द्वारा सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय गेम का पुरस्कार मिला है। Free Fire पब के समान एक सर्वाइवल शूटर या एक प्रकार का बैटल Game है। यह गेम पहला Game था जो Pubg Game से पहले आया था। इस गेम को गूगल प्ले स्टोर से 50 करोड़ से भी अधिक लोग  इन्स्टाल कर चुके है। आपने भी Free Fire गेम खेला होगा पर क्या आपने कभी सोचा है फ्री फायर किस देश का गेम है? और फ्री फायर गेम का मालिक कौन है? आइए जानते हैं कि Free Fire Kis Desh Ka Game Hai?

फ्री फायर किस देश का गेम है

Free Fire Game सिंगापुर की कंपनी Garena द्वारा बनाया गया है जो Android and iOS गेम बनाने वाली कंपनी है। फ्री फायर की शुरुआत 30 सितम्बर 2017 सिंगापूर की Garena कंपनी द्वारा की गई थी। Garena एक ऑनलाइन गेम बनाने वाली कंपनी है जिसका मुख्यालय सिंगापुर मे है। यहाँ कंपनी गेम बनाने के साथ ही Ecommerce, Digital Finance पर काम करती है। Free Fire मल्टीप्लेयर विडियो गेम है जो 2019 में दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाला गेम बना गया था। वर्तमान समय में Free Fire Game के वर्ल्डवाइड 450 मिलियन से भी ज्यादा रजिस्टर यूजर हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते है कि इस गेम को कितनी लोकप्रियता हासिल है। Garena Free Fire के सीईओ Forrest Li है। जिनका जन्म चाइना मे हुआ लेकिन बाद मे ये सिंगापुर आ गए थे और अभी ये सिंगापुर देश के नागरिक है।

फ्री फायर गेम का मालिक कौन है

Free Fire Game के मालिक Forrest Li हैं। फ्री फायर गेम को बनाने वाली कंपनी Garena के फाउंडर Forrest Li है। इनका जन्म 1977 में चाइना में हुआ था। Forrest Li कंपनी Garena में बतौर चेयरमैन और CEO का पद संभाल रहे हैं। Free Fire Game को Garena कंपनी ने बनाया है। Garena दो शब्द ग्लोबल और अरीना से मिलकर बना है। आपको बता दे Garena कंपनी 2009 से लेकर अबतक यह कंपनी 30 से ज्यादा गेम बना चुकी है। जिनमें से Arena of Valor, Headshot, Contra, Firefall, FIFA, League of Legends जैसे पॉपुलर गेम के नाम शामिल है। फ्री फायर गेम का डेवलपर 111 Dots Studio हैं। 111 Dots Studio ने फ्री फायर गेम को बनाया हैं। गेम का पब्लिशर Garena हैं। इसके अलावा फ्री फायर ने नवंबर 2019 के हिसाब से पूरे वर्ल्ड में 1 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा कमाई कर चुकी हैं।

Free Fire Game किसने बनाया है

Free Fire गेम बनाने का काम Garena की दो कंपनी 111dots Studio (Vietnam) और Omens Studios (Netherlands) को दिया गया। इसके कुछ महीनों बाद फ्री फायर का बीटा वर्जन रिलीज़ हुआ। 30 सितंबर 2017 को फ्री फायर को वर्ल्ड वाइड लांच कर दिया गया था। हालाकि इससे पहले मोबाइल वर्जन के लिए फेमस बैटल रोयाल गेम PUBG लांच हो चुका था लेकिन इसी बीच फ्री फायर को भी काफी लोकप्रियता मिली। फ्री फायर लांच के दो महीने बाद 22 देशों में नंबर 1 गेम था। Forrest Li फ्री फायर के सीईओ व Garena कंपनी के संस्थापक है। Forrest Li ने खुद की कंपनी बनाने से पहले मोटोरोला कंपनी मे भी काम किया था। Forrest Li ने अमेरिका के Stanford यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई व एमबीए किया है।

तो अब आप जान गए होंगे की Free Fire Kis Desh Ka Game Hai साथ ही हमने आपको  फ्री फायर गेम का मालिक कौन है? इसके बारे में बताया Free Fire Game सिंगापुर की कंपनी Garena द्वारा बनाया गया है जो Android and iOS गेम बनाने वाली कंपनी है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-