आज आप इस आर्टिकल में जानेंगे कि Duniya Ki Sabse Mahangi Car कौन-सी है 2022 में? दुनिया में कार के शौकीनों की कमी नहीं है। हर कोई अपने सपनों की कार खरीदना चाहता है। आज कंपनियों ने छोटी कार नैनो से लेकर लग्जरी बड़ी कारे बनाई है ताकि हर आम इंसान भी कार खरीद सके जिसके कारण आज कारों की मांग बहुत ज्यादा बढ़ रही है। शहरों में तो लगभग सभी घरों में  कार मिल जाएगी। आपको बता दे सबसे सस्ती कर नेनो 1.50 लाख में मिलती है और दूसरी और करोड़ो की फ्र्रारी भी आती है और आज कल कंपनियां ऐसी ऐसी गाड़ियां बना रही है जो 2 से 4 सेकंड में 60 से 70 की स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने हर आम आदमी और अमीर आदमी के लिए कार बनाई है। आपने अब तक एक से एक बढ़कर महंगी गाड़ियों के नाम सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको ऐसी लग्जरी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया की सबसे महंगी कार है। आइए जानते हैं कि Duniya Ki Sabse Mahangi Car कौन-सी है 2022 में?

दुनिया की सबसे महंगी कार 2022 में

लग्जरी कार बनाने वाली मशहूर कंपनी रोल्स रॉयस ने दुनिया की सबसे महंगी कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार का नाम बोट टेल है और इसकी कीमत 20 मिलियन पाउंड्स यानि लगभग 200 करोड़ रुपये है। इस कार को चार साल की मेहनत के बाद रोल्स रॉयस ने तैयार किया है। रोल्स रॉयस बोट टेल चार सीटों वाली लग्जरी कार है और ये 19 फीट लंबी है। बोट टेल कार के तीन मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। इस कार के पीछे का हिस्सा एक लग्जरी स्पीडबोट से मिलता-जुलता है। रोल्स रॉयस के सीईओ टॉर्सटन मुलर का कहना है कि इस कार को किसी भी बेहतरीन हॉलिडे के लिए या पिकनिक मनाने के लिए हर प्रकार की सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है और इससे बेहतर पैकेज आपको किसी कार में नहीं मिलेगा।

इसके अलावा इस कार में एक 15-स्पीकर का सराउंड साउंड सिस्टम भी है। ये सिस्टम कुछ इस तरह से मॉडिफाई किया गया है जिससे कार का प्लेटफॉर्म एक साउंड बॉक्स की तरह इस्तेमाल हो सकता है। इस कार के लिए स्विट्जरलैंड की प्रतिष्ठित घड़ी बनाने वाली कंपनी बोवी 1822 ने एक खास घड़ी तैयार की है। इस कार में उसी इंजन का इस्तेमाल हुआ है जो इससे पहले रोल्स रॉयस कलिनन, फैंटम और ब्लैक बैज जैसी लग्जरी कारों में इस्तेमाल हो चुका है। V12 6.75 बाईटर्बो इंजन 563 एचपी की पावर देने में सक्षम है।

दुनिया की 10 सबसे महंगी कारें 2022 में

आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी कार की टॉप 10 लिस्ट बताने जा रहे है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर रोल्स रॉयस की बोट टेल है। आप नीचे टॉप 10 की लिस्ट देख सकते है।

1.  Rolls-Royce Boat Tail 

इस लिस्ट में दुनिया की सबसे महंगी कर Rolls-Royce Boat Tail पहले नंबर पर है। इस कार के सिर्फ 3 ही मॉडल लॉन्च किये जायेंगे। ये कार मात्र 5 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेगी। इसकी कीमत 20 मिलियन पाउंड्स यानि लगभग 200 करोड़ रुपये है। इस कार को चार साल की मेहनत के बाद रोल्स रॉयस ने तैयार किया है। रोल्स रॉयस बोट टेल चार सीटों वाली लग्जरी कार है और ये 19 फीट लंबी है। 

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Rolls Royce Boat Tail Photos

2. Bugatti La Voiture Noire

इस लिस्ट में दूसरी दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti La Voiture Noire है। इसकी कीमत करीब 132 करोड़ रुपए है। दो साल पहले इस कार को जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में पहली बार प्रदर्शित किया था। इस कार को ‘द ब्लैक कार’ के नाम से भी जाना जाता है। इस कार की टॉप स्पीड 420 किमी प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Bugatti La Voiture Noire

3. Pagani Zonda HP Barchetta

यह कार दुनिया की तीसरी सबसे महंगी कार है। इसकी कीमत करीब 125 करोड़ रुपए है। देखने में यह बिलकुल सुपर कार की तरह नजर आती है। इसका इंटीरियर और एक्सटीरियर बिलकुल शाही लुक देता है। ये कार मात्र 2.8 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस कार को  2017 में लॉन्च किया गया था।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Pagani Zonda HP Barchetta

4. Rolls Royce Sweptail

रॉल्स रॉयस की यह कार चौथी सबसे महंगी कार है। इसकी कीमत करीब 92 करोड़ रुपए है। खास बात यह है कि इस कार की डिजाइन बनाने में कार निर्माताओं को करीब 5 साल लग गए। इस कार का लुक बेहद रॉयल है। इस कार को  2017 में लॉन्च किया गया था। ये कार मात्र 5.6 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 240 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Rolls Royce Sweptail

5. Bugatti Centodieci

बुगाटी की यह कार दुनिया की  सबसे महंगी कारों में से एक  है। इसकी कीमत करीब 64 करोड़ रुपए है। इस कार की डिजाइन और फीचर्स काफी शानदार हैं। इसे दुनिया की सबसे तेज और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी कार माना जाता है। इस कार की टॉप स्पीड 420 किमी प्रति घंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Bugatti Centodieci

6. Mercedes Benz Maybach Exelero

Mercedes Benz Maybach Exelero दुनिया की  सबसे महंगी कारों में से एक है। यह कार मात्र 2.4 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 350 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Mercedes Benz Maybach Exelero

7. Bugatti Divo

Bugatti Divo दुनिया की सातवीं सबसे महंगी कार है। 2020 में इस कार को लॉन्च किया गया था। यह कार मात्र 2.4 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Bugatti Divo

8. Pagani Huayra Imola

Pagani Huayra Imola  दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। यह कार मात्र 3.1 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की अधिकतम स्पीड 383 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Pagani Huayra Imola

9. Koenigsegg CCXR Trevita

Koenigsegg CCXR Trevita दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। इस कार के एक्सटीरियर को कार्बन फाइबर्स को हीरे साथ डिज़ाइन किया गया है। ये मात्र 2.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 410 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Koenigsegg CCXR Trevita

10. Lamborghini Veneno Roadster

Lamborghini Veneno Roadster दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। इस कार की स्पीड भी बहुत शानदार है। 2013 में इस कार को लॉन्च किया गया। ये मात्र 2.9 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम स्पीड 350 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

Duniya Ki Sabse Mahangi Car Lamborghini Veneno Roadster

तो अब आप जान गए होंगे कि Duniya Ki Sabse Mahangi Car कौन-सी है 2022 में? रोल्स रॉयस ने दुनिया की सबसे महंगी कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार का नाम बोट टेल है और इसकी कीमत 20 मिलियन पाउंड्स यानि लगभग 200 करोड़ रुपये है। हमने आपको दुनिया की सबसे महंगी कार की टॉप 10 लिस्ट बताई है। इससे आपका जनरल नॉलेज भी काफी बड़ा होगा।

ये भी पढ़े-

दुनिया की सबसे महंगी कार से सम्बंधित FAQ

दुनिया की सबसे महंगी कार कौनसी है?

दुनिया की सबसे महंगी कार Rolls-Royce Boat Tail है।

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.