इंडिया का सबसे महंगा होटल कौन सा है 2022 में

आज आप जानेंगे कि India Ka Sabse Mehnga Hotel कौन सा है 2022 में? अधिकतर भारतीयों को घूमने फिरने का बड़ा शोक रहता है। बच्चों की गर्मियों की छूटी लगते ही सभी घूमने की प्लानिंग बना लेते है पर सबसे बड़ी समस्या यही रहती है की हम किस होटल में रहेंगे, होटल कैसा होगा होटल का खाना कैसा होगा यही मन में चलता रहता है इसके लिए हम गूगल पर सर्च करते है की इंडिया का सबसे अच्छा होटल कौन सा है जहां रुकने पर हमें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

आज हम आपको इंडिया का सबसे महंगा (sabse mehnga hotel in india) होटल कौन सा है। इसकी जानकरी देने जा रहे है अगर आप इन होटल में जाकर कभी रुकेंगे तो आपको पता होना चाहिए की आपकी जेब से कितने पैसे खर्च होने वाले है। बता दे इंडिया में कई बड़े और विशाल होटल हैं, जिनकी खूबसूरती देखने लायक है। इन होटल में रुकना आसान बात नहीं है इन होटलों का 1 दिन का किराया भी लाखों में होता है। हम आपको इंडिया के सबसे महंगे होटल की टॉप 10 लिस्ट बताने जा रहे है जिनका 1 दिन का किराया सुनकर आप चौक जायेंगे। आइए जानते हैं कि India Ka Sabse Mehnga Hotel कौन सा है 2022 में?

इंडिया का सबसे महंगा होटल (Most expensive hotels in India)

हम आपको इंडिया का सबसे महंगा होटल (india ka sabse mahanga hotel) कौन सा है इसकी टॉप 10 लिस्ट बताने जा रहे है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर जयपुर का रामबाग़ पैलेस है यहाँ एक दिन रुकने की कीमत 6,00000 रुपए है आप सभी लिस्ट नीचे देख सकते है।

1. राम बाग पैलेस, जयपुर (Rambagh Palace, Jaipur) 

इस लिस्ट में पहले नंबर पर जयपुर का राम बाग पैलेस (Rambagh Palace) है। ये भारत का सबसे महंगा होटल है। यह होटल जयपुर के पूर्व महाराजा का आधिकारिक निवास स्‍थान है। रामबाग पैलेस का निर्माण 1835 में हुआ था, जिसे बाद में होटल तब्दील कर दिया गया। आपको बता दे राम बाग पैलेस में 78 एयर कंडीशन्ड लग्जरी कमरे हैं। होटल के कमरों में ही मिनी बार है। कमरों में डीवीडी प्लेयर, हाई डेफिनेशन टीवी और इंटरनेट एक्सेस जैसी सुविधाएं हैं। इस होटल का एक दिन का किराया 24 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 6 लाख है।

Rambagh Palace

2. उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर (Umaid Bhavan Palace, Jodhpur)

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस (Umaid Bhavan Palace) है। आपको बता दे ये एक 5 स्टार होटल है, इसका निर्माण 1928 और 1943 के बीच जोधपुर की सबसे ऊंची पहाड़ी चित्तर पहाड़ी बनाया गया था। ये होटल 3 हिस्सों एक ‘शाही निवास’, दूसरा लग्जरी होटल और तीसरा म्यूजियम में बंटा हुआ है। इस होटल का एक दिन का किराया 21 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 4 लाख है।

Umaid Bhavan Palace

3. ताज लेक पैलेस, उदयपुर (Taj Lake Palace, Udaipur) 

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर उदयपुर का ताज लेक पैलेस (Taj Lake Palace) है। ये होटल पिछोला झील के बीच स्थित है। इसका निर्माण 1743 में महाराना जगत सिंह ने करवाया था। इस होटल का एक दिन का किराया 17 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 3.8 लाख है।

Taj Lake Palace

4. ओबेरॉय उदयविलास, उदयपुर (The Oberoi Udai Vilas, Udaipur) 

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर उदयपुर का ओबेरॉय उदयविलास (The Oberoi Udai Vilas) है ये होटल पिछोला झील के किनारे पर स्थित है इस होटल का एक दिन का किराया 17 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 1.5 लाख है।

The Oberoi Udai Vilas

5. द लीला पैलेस, नई दिल्ली (The Leela Palace, New Delhi) 

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर नई दिल्ली का द लीला पैलेस (The Leela Palace) है। इस होटल का एक दिन का किराया 11 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 3.5 लाख है।

The Leela Palace

6. ओबेरॉय अमरविलास, आगरा (The Oberoi Amar Vilas, Agra) 

इस लिस्ट में छठे नंबर पर आगरा का ओबेरॉय अमरविलास (The Oberoi Amar Vilas) है। ये होटल ताजमहल से 600 मीटर की दूरी पर स्थित है.इस होटल का एक दिन का किराया 25 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 1.5  लाख है।

The Oberoi Amar Vilas

7. ओबेरॉय राजविलास, जयपुर (The Oberoi Raj Vilas, Jaipur) 

इस लिस्ट में सातवें नंबर पर जयपुर का ओबेरॉय राजविलास (The Oberoi Raj Vilas, Jaipur) है। इस होटल का एक दिन का किराया 25 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 2 लाख है।

The Oberoi Raj Vilas

8. ताज फलकनुमा पैलेस, हैदराबाद (Taj Falaknuma Palace, Hyderabad) 

इस लिस्ट में आठवें नंबर पर हैदराबाद का ताज फलकनुमा पैलेस (Taj Falaknuma Palace, Hyderabad) है। इस होटल में 60 कमरे और 10 सुइट हैं। इस होटल का एक दिन का किराया 24 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 4 लाख है।

Taj Falaknuma Palace

9. द लीला पैलेस (The Leela Palace, Udaipur)

इस लिस्ट में नौवें नंबर पर उदयपुर का द लीला पैलेस (The Leela Palace) है इस होटल का एक दिन का किराया 17 हजार से शुरू होता है और अधिकतम किराया 1 लाख है।

The Leela Palace

10. द ओबरॉय, मुंबई (The Oberoi, Mumbai)

इस लिस्ट में दसवें नंबर पर मुंबई का द ओबरॉय (The Oberoi) है। इस होटल का एक दिन का किराया 30 हजार रूपए है।

The Oberoi

तो अब आप जान गए होंगे की India Ka Sabse Mehnga Hotel कौन सा है 2022 में? हमने आपको india का सबसे महंगा होटल कौन सा है इसकी टॉप 10 लिस्ट बताई है। भारत (bharat ka sabse mehnga hotel) का सबसे महंगा होटल जयपुर का रामबाग़ पैलेस है यहाँ एक दिन रुकने की कीमत 6,00000 रुपए है। उम्मीद है की आपको इस आर्टिकल में सारी जानकारी मिल गई होगी।

ये भी पढ़े-

इंडिया का सबसे महंगा होटल कौन सा है सम्बंधित FAQ

इंडिया का सबसे महंगा होटल कौन सा है

इंडिया का सबसे महंगा होटल जयपुर का राम बाग पैलेस (Rambagh Palace) है।

My name is Ashish Shriwas. I am an engineer. I work in an IT company. I write on topics like technology, mobile, app.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here